प्रेमिका के लिए बैंक अफसर ने पत्नी को दी खौफनाक मौत… पहले पत्नी को मारा, फ‍िर कोबरा सांप से कटवाया…5,000 रुपये में खरीदा था कोबरा

इंदौर 5 दिसंबर 2019. इंदौर में बैंक अधिकारी की पत्नी की संदिग्ध मौत का पुलिस ने तीन दिन बाद खुलासा कर दिया है. बैंक अफसर पत‍ि ने प्रेम‍िका के साथ रहने के ल‍िए अपनी पत्नी को ठ‍िकाने लगाने की खौफनाक साज‍िश रची. पत‍ि पांच हजार रुपये का जहरीला कोबरा सांप खरीदकर लाया और 11 द‍िन तक उसे अलमारी में रखा रहा. एक द‍िन सोती हुई पत्नी के मुंह पर तक‍िया रखकर उसे मार द‍िया. उसके बाद च‍िमटे से सांप का मुंह पकड़कर पत्नी के हाथ पर कटवा द‍िया. ताकि ये हत्या को दुर्घटना साबित कर सके.

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

दिल दहला देने वाली ये घटना मध्य प्रदेश के इंदौर की है. आरोपी पति जांचकर्ताओं की आंखों में धूल झोंकने की नीयत से अपनी 35 वर्षीय पत्नी के हत्याकांड में मरे कोबरा का इस्तेमाल करने के आरोप में एक पूर्व बैंक मैनेजर को पुलिस ने बुधवार को धर दबोचा. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) शैलेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि मुख्य आरोपी की पहचान अमितेश पटेरिया (36) के रूप में हुई है. वह एक निजी बैंक में मैनेजर रह चुका है. उन्होंने बताया कि पिछले चार साल से जारी पारिवारिक कलह में पटेरिया ने अपनी पत्नी शिवानी (35) की कनाड़िया क्षेत्र के घर में एक दिसंबर को कथित तौर पर तकिए से दम घोंटकर हत्या कर दी थी. इसके बाद उसने मरे हुए कोबरा के दांत मृत महिला के हाथ पर गड़ा दिये थे, ताकि वह जांचकर्ताओं के सामने अपने गुनाह पर परदा डालते हुए हत्याकांड को सर्पदंश की घटना साबित कर सके.

मामला कनाड़िया थाना क्षेत्र का है। अमितेष ने अपना गुनाह कबूल लिया है। बताया कि पत्नी की हत्या के लिए वह कई दिनों से प्लानिंग कर रहा था। इसी बीच उसने पत्नी की सांप से कटवाकर हत्या करवाने की योजना बनाई। वह राजस्थान के अलवर इलाके से कोबरा सांप लाया था, ताकि पुलिस और परिजन गुमराह हो जाएं। उसने रविवार को प्लानिंग के तहत अपने पिता और बच्चों को घूमने के लिए बाहर भेज दिया। फिर सो रही पत्नी का तकिए से मुंह दबाकर मार डाला, ताकि गला घोंटने की बात सामने नहीं आए। उसके बाद मरा हुआ सांप पास में रख दिया। हाथ पर काटने जैसे निशान बनाए, जिससे पुलिस उस पर यकीन कर ले।  उधर, एक और बात पता चली है कि आरोपी ने पहले पत्नी का मुंह तकिए से दबाया। फिर सांप का चिमटे से मुंह पकड़कर पत्नी के हाथ पर कटवा दिया। शिवानी की हत्या में अमितेष पटेरिया की बहन के भी शामिल होने की बात सामने आई है।

बता दें, अमितेष का दिल्ली में बैंक में काम करने वाली एक युवती से अफेयर चल रहा था। इस बात को लेकर उसका पत्नी शिवानी से झगड़ा होता था। पिछले करीब सात साल से दोनों के बीच अनबन चल रही थ। अमितेष शिवानी को रास्ते से हटाना चाहता था, इससे पहले भी वह चार बार शिवानी को मारने की कोशिश कर चुका था।

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.