पाकिस्तान नहीं जाएंगे बांग्लादेश के बल्लेबाजी-फिल्डिंग कोच….

नईदिल्ली 18 जनवरी 2020। बांग्लादेश के बल्लेबाजी कोच नील मैकेंजी और क्षेत्ररक्षण कोच रेयान कुक पाकिस्तान के आगामी दौरे के पहले चरण से हट गए हैं। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने शनिवार को यह जानकारी दी। बीसीबी के क्रिकेट संचालन अध्यक्ष अकरम खान ने कहा कि टीम कोचिंग स्टाफ के पांच सदस्यों के बिना पाकिस्तान दौरे पर जाएगी।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर मैकेंजी और कुक जहां खुद ही दौरे से हटे हैं वहीं बीसीबी ने इस कम अवधि की श्रृंखला के लिए स्पिन सलाहकार डेनियल विटोरी को नहीं बुलाने का फैसला किया। टीम विश्लेषक श्रीनिवास चंद्रशेखरन के नाम पर भी विचार नहीं किया गया क्योंकि वह भारतीय नागरिक है जबकि अनुकूलन कोच मारिया विल्लावारायन के हाथ में चोट लग गई है।

अकरम ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा, ‘हाल में मारियो का हाथ टूट गया था जबकि टीम विश्लेषक स्काईपी के जरिए टीम के साथ काम करेंगे। मैकेंजी और क्षेत्ररक्षण कोच भी नहीं जाएंगे जबकि हमने अभी तक अपने नए गेंदबाजी कोच की पुष्टि नहीं की है।’

इससे पहले इस सप्ताह के शुरू में विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम ने पाकिस्तान का दौरा करने से इन्कार कर दिया था। बांग्लादेश को पाकिस्तान में जनवरी से लेकर अप्रैल तक तीन चरणों में होने वाली श्रृंखला में तीन टी-20, दो टेस्ट और एक वनडे खेलना है।

Spread the love