श्रीलंका दौरे के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

नई दिल्ली 13 सितम्बर 2020। ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के तहत बांग्लादेश और श्रीलंकाई टीम के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है, जिसकी शुरुआत अक्टूबर में होनी है। इसी टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीबी ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। बांग्लादेश के 27 खिलाड़ी श्रीलंका के दौरे पर जाएंगे। हालांकि, बाद में इस टीम को छोटा कर दिया जाएगा। फिलहाल दोनों देशों के बीच क्वारंटाइन के समय को लेकर बातचीत चल रही है।

बांग्लादेश टीम के मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल अबेदिन ने एक क्रिकेट वेबसाइट से बात करते हुए कहा, “हां, महमदुल्लाह को 27 सदस्यीय संभावित दल में शामिल कर लिया है, जो सरकार की अनुमति मिलने के बाद श्रीलंकाई दौरे पर जाएगा।” उन्होंने कहा है, “यह सिर्फ एक प्रारंभिक टीम है और हम इन सभी खिलाड़ियों के लिए वीजा पर काम कर रहे हैं, लेकिन जब हम दौरे से पहले आवासीय कैंप के लिए होटल में पहुंचेंगे तो इसमें सिर्फ 20 क्रिकेटर शामिल होंगे।”

मुख्य चयनकर्ता ने कहा है, “हम सभी को प्रारंभिक टीम में रख रहे हैं, क्योंकि हमें कुछ खिलाड़ियों को स्टैंड-बाय पर रखना होगा। वर्तमान कोरोना स्थिति को देखते हुए स्टैंड-बाय बहुत महत्वपूर्ण हैं। इसलिए हमने सात खिलाड़ियों को रिजर्व के तौर पर रखने का फैसला किया। हमने प्रारंभिक टीम में नौ तेज गेंदबाज चुने हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम सभी को फाइनल 20 में चुन लेंगे। हम 20 सदस्यीय टीम में 6 गेंदबाजों के साथ श्रीलंका का दौरा करेंगे। वहीं, श्रीलंका जाने के बाद 17 सदस्यीय टेस्ट टीम का चयन करेंगे और हम अन्य तीन क्रिकेटरों को ढाका वापस भेज देंगे।”

 टीम

मोमिनुल हक (कप्तान) तमीम इकबाल, सादमान इस्लाम, सैफ हसन, इमरुल काइस, सौम्य सरकार, मुशफिकुर रहीम, मोहम्मद मिथुन, लिटन दास, नजमुल हसन मंटो, मोसाद्देक हुसैन, महमदुल्लाह, यासिर अली, नुरुल हसन, मेहदी हसन मिराज, तइजुल इस्लाम, संजामुल इस्लाम, नईम हसन, मुस्तफिजुर रहमान, रुबेल हुसैन, शफिउल इस्लाम, तस्किन अहमद, अल अमीन हुसैन, सैफुद्दीन, इबादत हुसैन, अबु जाएद और हसन महमूद।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.