अफरीदी की अगुवाई में बांग्लादेश पहले दिन 233 रनों पर ढेर

नईदिल्ली 7 फरवरी 2020। शाहीन अफरीदी (53-4) के नेतृत्व में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने रावलपिंडी के रावलपिंडी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को बांग्लादेश की पहली पारी 233 रनों पर समेट दी। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रही मेहमान टीम घासयुक्त विकेट पर 82.5 ओवर तक ही पाकिस्तानी गेंदबाजों का सामना कर सकी। उसके चार बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सके जबकि मोहम्मद मिथुन ने शानदार अर्धशतक लगाया।

140 गेंदों पर सात चौके और एक छक्का लगाने वाले मिथुन के अलावा नजुमल हुसैन शांतो ने 44, कप्तान मोमीनुल हक ने 30, महमदुल्लाह ने 25, लिटन दास ने 33 और ताएजुल इस्लाम ने 24 रनों की पारी खेली। नजमुल ने 110 गेंदों की पारी में छह चौके लगाए जबकि कप्तान ने 59 गेंदों की पारी में पांच बार गेंद को सीमा रेखा के बाहर भेजा। महमुदुल्लाह ने 48 गेंदों पर चार, लिटन ने 46 गेंदों सात और इस्लाम ने 72 गेंदों पर चार चौके लगाए।

पाकिस्तान की ओर से शाहीन के अलावा मोहम्मद अब्बास और हैरिस सोहेल ने दो-दो विकेट लिए जबकि नसीम शाह को एक सफलता मिली। 83वें ओवर की पांचवीं गेंद पर अबू जायेद के रन आउट होने के साथ दिन के खेल की समाप्ति हुई।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

error: Content is protected By NPG.NEWS!!