बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को हराकर वनडे सीरीज पर किया कब्जा…

नईदिल्ली 22 जनवरी 2021. अपने कैरियर का बेस्ट प्रदर्शन करने वाले ऑफ स्पिनर मेहदी हसन के चार विकेट के दम पर बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को दूसरे वनडे क्रिकेट मैच में सात विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली। बांग्लादेश ने पहला मैच छह विकेट से जीता था। वेस्टइंडीज की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 43.4 ओवर में 148 रन पर ऑलआउट हो गई। इसके जवाब में कप्तान तमीम इकबाल के 50 रन की मदद से बांग्लादेश ने 33.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

वेस्टइंडीज पर बांग्लादेश की सीरीज की यह लगातार तीसरी और अब तक की पांचवीं जीत है। तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान और बाएं हाथ के स्पिनर शाकिब अल हसन ने दो-दो विकेट लिए। वेस्टइंडीज के लिए रोवमैन पॉवेल ने 66 गेंद में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 41 रन बनाए। मुस्ताफिजुर ने सुनील अंबरीश (छह) का विकेट लिया जबकि मेहदी ने जोर्न ओटले को 24 के स्कोर पर आउट किया। उन्होंने इसी ओवर में जोशुआ डा सिल्वा को पवेलियन भेजा।

हसन महमूद ने एन बोनेर (20) को आउट किया। इस समय वेस्टइंडीज का स्कोर सात विकेट पर 71 रन हो गया। मुस्ताफिजुर ने दूसरे स्पैल में जोसेफ को पवेलियन भेजा। पॉवेल ने आखिरी विकेट के लिए अकील हुसैन के साथ 28 रन जोड़े। बांग्लादेश के लिए तमीम ने 76 गेंद में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाए। शाकिब 43 रन बनाकर नाबाद रहे। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच सोमवार को खेला जाएगा।

Spread the love