टेस्ट में बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को एक पारी और 106 रन से हराया

नईदिल्ली 25 फरवरी 2020। नेशनल स्टेडियम में खेले गए इकलौते टेस्ट मैच में मेजबान टीम ने जिम्बाब्वे को एक पारी और 106 रनों से हराया। बांग्लादेश ने मैच के चौथे दिन ही शानदार जीत दर्ज की। जिम्बाब्वे की दूसरी पारी महज 189 रनों पर सिमट गई। बांग्लादेश की ओर से दूसरी पारी में नईम हसन ने पांच जबकि ताइजुल इस्लाम ने चार विकेट लिए। इसके अलावा ताइजुल इस्लाम ने दो विकेट लिए। जिम्बाब्वे की ओर से कप्तान क्रेग एरविन ने दूसरी पारी में सबसे ज्यादा 43 रन बनाए। इसके अलावा टिमीसेन मरूमा ने 41 और सिकंदर रजा ने 37 रनों की पारी खेली।

जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। पहली पारी में जिम्बाब्वे ने 265 रन बनाए। कप्तान एरविन ने 107 रनों की पारी खेली थी, जबकि प्रिंस मसवौरे ने 64 रनों का योगदान दिया था। इन दोनों के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज रेगिस चकाबा ने 30 रनों का योगदान दिया था। बांग्लादेश की ओर से पहली पारी में अबू जायद और नईम हसन ने चार-चार विकेट लिए थे, जबकि दो विकेट ताइजुल इस्लाम के खाते में गए थे।

जवाम में बांग्लादेश ने पहली पारी 6 विकेट पर 560 रन पर घोषित कर दी। कप्तान मोमिनुल हक ने 132 जबकि मुशफिकुर रहीम ने नॉटआउट 203 रन बनाए। इन दोनों के अलावा नजमुल हुसैन शैंटो ने 71 और लिटन दास ने 53 रनों का योगदान दिया। जिम्बाब्वे की ओर से एनस्ले एनलोवू ने दो विकेट लिए थे।

Spread the love