बलौदाबाजार जिला पंचायत CEO फरिहा आलम सिद्दीकी ने लिया चार्ज….21 नये ग्राम पंचायत भवनों के निर्माण कार्य स्वीकृत कर किया काम आरंभ

बलौदाबाजार, 30 मई 2020। जिला पंचायत के नये सीईओ डॉ फ़रिहा आलम सिद्दिकी ने संभाला आज कार्य-भार संभाल लिया। डॉ फरिहा ने आज दोपहर यहां जिला पंचायत में अधिकारियों की मौजूदगी में काम-काज संभाल लिया। डॉ फरिहा इसके पहले भी मुंगेली एवं बिलासपुर जिला पंचायत के सीईओ रह चुके हैं।

जिला पंचायत कार्यालय में जिले के तमाम बड़े अफसरों ने सीईओ से सौजन्य मुलाकात कर उनका स्वागत किया। सीईओ डॉ फ़रिहा ने अधिकारियों से चर्चा कर जिले में पंचायत के विकास कार्यों की प्रगति, मनरेगा,एसबीएम, एनआरएलएम, गौठान,नरवा कार्यों की स्थिति का जायजा लिया। साथ ही क्वारेंटिंन सेंटर की व्यवस्था, कोरोना वायरस संक्रमण के ताजा हालात की जानकारी ली और निर्धारित प्रोटोकाॅल के अनुरूप तमाम व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। सम्बंधित अधिकारियों ने शुरूआती मुलाकात में परिचय के साथ ही राज्य सरकार की योजनाओं में प्रगति से सीईओ को अवगत कराया।

इस दौरान उन्होंने जिला पंचायत कार्यालय भवन का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को कार्यालयीन रिकार्डों के व्यवस्थित रख-रखाव और नियमित रूप से कार्यालयों की साफ-सफाई के निर्देश दिये। उन्होंने आज पहले दिन ही जिला के नवगठित ग्राम पंचायतों के लिए 21ग्राम पंचायत भवनों के निर्माण हेतु कार्य स्वीकृत किया गया। जिसके लिए कुल 14 लाख 45 हज़ार स्वीकृत किया गया। जिसके अंतर्गत महात्मा गाँधी नरेगा से 11 लाख 45 हज़ार एवं 3 लाख आर.जी.एस.ए प्राप्त किया जायेगा। इन सभी भवनों को आगामी 2अक्टूबर 2020तक पूर्ण कराने के निर्देश कार्यपालन अभियंता ग्रामीण यांत्रिकी सेवा को निर्देशित किया गया हैं। इस अवसर पर जिला पंचायत अतिरिक्त सीईओ हरिशंकर चौहान, परियोजना अधिकारी एम एल महादेवा, सहायक परियोजना अधिकारी स्वच्छता मुरली यदु, मनरेगा अधिकारी के के साहू, शिक्षा शाखा अधिकारी खोडस कश्यप एवं समस्त जनपद सीईओ भी उपस्थित थे।

Spread the love