स्तन कैंसर के बारे में जागरूकता लाने के लिए बालको मेडिकल सेंटर ला रहे है “ही फ़ॉर हर” कैंपेन

अक्टूबर 3 अक्टूबर 2020। इस ब्रेस्ट कैंसर जागरूकता माह के उपलक्ष्य में बालको मेडिकल सेंटर , नया रायपुर लाया है ” ही फ़ॉर हर ” कैंपेन जिसमे स्तन कैंसर के खिलाफ जागरूकता फ़ैलाने के लिए सभी लोगों से अपील की जा रही है की घर के पुरुष, अपने घर में अपनी माँ , बहन, पत्नी, बेटी के साथ फोटो खींचे या एक छोटा वीडियो बना कर अपने फेसबुक पेज में अपलोड करें व बालको मेडिकल सेंटर के फेसबुक पेज को टैग करें और इस कम्पैन को सफल बनाने में अपना महत्वपूर्ण सहयोग करें।
इसी के साथ बालको मेडिकल सेंटर ने पूरे महीने महिलाओं के लिए विशेष ब्रैस्ट कैंसर स्क्रीनिंग कैंप भी चल रहा है जिसमें, डिजिटल मैमोग्राफी , ऍफ़ एन ए सी (FNAC) ,जनरल स्क्रीनिंग, फ्री स्तन परीक्षण पुस्तिका व महिला कैंसर विशेषज्ञ द्वारा परामर्श दिया जा रहा है जो की ३१ अक्टूबर तक चलेगा ।
बालको मेडिकल सेंटर के सीओओ, वेंकटा कुमार बताते है की कैंसर एक जटिल बीमारी है और इसका इलाज संभव है यदि इसे शुरुआत में ही पहचान लिया जाये । ब्रैस्ट कैंसर के मरीजों के ठीक होने के आंकड़े बताते है की इसकी पहचान अगर जल्दी हो जाती है तो उपचार के परिणाम बहुत ही बेहतर होते है, इसलिए मैं सभी से अनुरोध करता हूँ की अधिक से अधिक संख्या में इस ब्रैस्ट कैंसर स्क्रीनिंग प्रोग्राम में भाग लें एवं जाँच कराएं।
बालको मेडिकल सेंटर , वेदांत समूह की एक समाजिक पहल है जिसका उद्देश्य एक कैंसर मुक्त समाज बनाना है और कैंसर के इलाज को सभी लोगों तक पहुंचना है और इसी दिशा में काम करते हुए यहाँ पर 50 से अधिक कैंसर विशेषज्ञ कार्यरत है जो देश के कई बड़े कैंसर हॉस्पिटल में काम कर चुके है। यहाँ पर अत्याधुनिक चिकित्सकीय सुविधाएँ व तकनीक से इलाज किया जा रहा है ।
आइये, इस ब्रैस्ट कैंसर जागरुकता माह में इस बीमारी को जड़ से ख़त्म करने के लिए सभी को जागरूक करते है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.