बालको मेडिकल सेंटर को मिला ऍफ़एसएसएआई द्वारा स्वच्छता में फाइव-स्टार रेटिंग

रायपुर 14 फरवरी 2021। कैंसर एक जानलेवा बीमारी है जिसमें स्वच्छता के साथ-साथ रोगी के आहार और पोषण पर ध्यान देना बहुत जरूरी है। स्वच्छ एवं स्वास्थ्यवर्धक भोजन कैंसर के मरीज़ों को ठीक होने में सहायता करती हैं एवं उनको कई प्रकार के इन्फेक्शन से भी बचाती हैं।
नया रायपुर में स्तिथ सर्वसुविधायुक्त एवं आधुनिक कैंसर अस्पताल, बालको मेडिकल सेंटर के खाद्य एवं पेय विभाग को कल ऍफ़. एस. एस. ए. आई. (खाद्य एवं औषधि विभाग, छत्तीसगढ़) द्वारा स्वच्छता में फाइव-स्टार रेटिंग के साथ प्रमाणित किया गया। ऍफ़. एस. एस. ए. आई. विभाग ग्राहक द्वारा भोजन प्राप्त करने, तैयार करने और उपभोग के दौरान एक संगठन की स्वच्छता के स्तर का आकलन करता है।
बालको मेडिकल सेंटर इस प्रमाण पत्र को प्राप्त करने वाला पूरे छत्तीसगढ़ राज्य में पहला संगठन है। बालको मेडिकल सेंटर ने ऍफ़. एस. एस. ए. आई. के अधिकारियों द्वारा आयोजित सभी परीक्षण उत्कृष्ट रेटिंग के साथ पारित किए। इस अस्पताल में एक विशाल और संगठित रसोईघर है और उनकी एफ एंड बी टीम में अनुभवी आहार विशेषज्ञ, रसोइये और अन्य प्रबंधक शामिल हैं, जो हर मरीज और रिश्तेदारों की सेवा के लिए प्रतिबद्ध हैं। ऍफ़एसएसएआई. अधिकारीयों ने टीम की तारीफ की एवं आगे भी इसी सेवाभाव से कैंसर के मरीज़ों की उत्कृष्ट सेवा करने का सन्देश दिया।

Spread the love