लॉकडाउन में भी एनएमडीसी के बैलाडीला और किरंदुल प्रोजेक्ट ने प्रोडक्शन और सेल में किया शानदार प्रदर्शन, किरंदुल में जून महीने में बिक्री में 24 प्रतिशत की वृद्धि, बैलाडीला के प्रोडक्शन में 5 फीसदी का इजाफा

एनएमडीसी चेयरमैन कम मैनेजिंग डायरेक्टर एन.बैजेन्द्र कुमार ने दी कंपनी के अधिकारियों, कर्मियों को दी बधाई

रायपुर, 8 जुलाई 2020। कोविड के लाॅकाडाउन में जब देश की अर्थव्यवस्था एकदम ठहर सी गई है…उद्योगों का प्रोडक्शन बुरी कदर प्रभावित हुआ है। ऐसे समय में भी देश की नवरत्न कंपनी एनएमडीसी की बैलाडीला और किरंदुल आयरन ओर प्रोजेक्ट ने अद्भुत प्रदर्शन करते हुए प्रोडक्शन और सेल, दोनों में बढ़ोतरी किया है। एनएमडीसी के सीएमडी एन बैजेंद्र कुमार ने इसके लिए कंपनी के कर्मठ कर्मियों को पूरा क्रेडिट दिया है।
ज्ञातव्य है, लॉकडाउन और सात दिन उत्पादन ठप्प रहने के बावजूद जून- 2019-20 की तुलना में जून-2020-21 में उत्पादन और बिक्री में रिकार्ड उपलब्धि हासिल की है। पिछले महीने बैलाडीला की दोनो इकाइयों में में गत वर्ष जून महीने में हुए कुल उत्पादन 17.72 लाख टन की तुलना में 18.61 लाख टन का उत्पादन दर्ज किया गया जो पिछले साल जून महीने में हुए कुल उत्पादन से 5 प्रतिशत अधिक है। उपरोक्त अवधि के दौरान बैलाडीला प्रोजेक्ट की किरंदुल इकाई ने बिक्री में भी रिकार्ड उपलब्धि हासिल की है। पिछले साल किरंदुल इकाई से जून महीने में 8.47 लाख टन लौह अयस्क ( आयरन ओर) की बिक्री हुई थी जबकि जून 2020 में कुल बिक्री 10.47 लाख टन दर्ज की गई जो पिछले साल की तुलना में 24 प्रतिशत अधिक है।
सीएमडी एन बैजेन्द्र कुमार ने विपरीत परिस्थितियों में भी बैलाडीला प्रोजेक्ट में उत्पादन और बिक्री में बढ़ोत्तरी के लिए एनएमडीसी कार्मिकों को बधाई दी है। श्री बैजेन्द्र कुमार का कहना है कि ‘एनएमडीसी के कार्मिक अपने ध्येय वाक्य “हर एक काम, देश के नाम” के अनुकूल विपरीत परिस्थितियों में भी देश के निर्माण में अपनी भूमिका सुनिश्चित करते हैं। इसी कड़ी में एनएमडीसी कार्मिकों ने कोविड-19 और लॉकडाउन की वजह से उत्पन्न चुनौतियों को भी स्वीकार किया और विपरित परिस्थितियों में भी उत्पादन को न केवल बनाए रखा बल्कि उसमें वृदि भी की है।’
श्री कुमार ने कहा कि कोविड-19 की चुनौतियों से निपटने और इस महामारी से अपने कार्मिकों के बचाव के साथ उत्पादन को जारी रखने के लिए एनएमडीसी ने सभी जरूरी उपाय सुनिश्चित किए हैं। उन्होंने कहा कि एनएमडीसी ने अपने सभी कार्यालयों और प्रोजेक्ट स्थलों पर सामाजिक दूरी, स्वच्छता और सेनिटाइजेशन के लिए विशेष इंतजाम किए हैं साथ ही सभी कार्यालयों और प्रोजेक्ट स्थलों पर कार्मिकों की नियमित अंतराल पर स्वास्थ्य जांच भी की भी सुविधा उपलब्ध कराई गई है ताकि कोविड-19 से प्रभावकारी बचाव सुनिश्चित करते हुए उत्पादन में बढ़ोत्तरी की जा सके। कोरोना यानी कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में एनएमडीसी अपने सभी कार्मिकों के साथ देश के साथ कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ रहा है।

Spread the love

Get real time updates directly on you device, subscribe now.