Begin typing your search above and press return to search.

Jio ग्राहकों के लिए बुरी खबर: कंपनी ने बंद किए दो सस्ते प्लान्स, यूजर्स को मिल रहा था ये फ़ायदा…. जानिए

Jio ग्राहकों के लिए बुरी खबर: कंपनी ने बंद किए दो सस्ते प्लान्स, यूजर्स को मिल रहा था ये फ़ायदा…. जानिए
X
By NPG News

नईदिल्ली 20 जुलाई 2020. Reliance Jio ने हाल ही में अपनी सलाना बैठक में कई बड़ी घोषणाएं की हैं. जिनमें से एक है कि कंपनी Google के साथ मिलकर जल्द ही भारतीय बाजार में सबसे सस्ता 5जी एंड्राइड स्मार्टफोन लॉन्च करेगी. फिलहाल कंपनी के पास JioPhone सीरीज के फोन उपलब्ध हैं जो कि बेहद ही सस्ते हैं. Reliance Jio ने अचानक से अपनी वेबसाइट से दो बेहद ही सस्ते प्लान्स को हटा दिया है.

यानि यूजर्स अब इन प्लान्स का उपयोग नहीं कर सकेंगे. ये प्लान खासतौर पर JioPhone यूजर्स के लिए पेश किए गए ​थे. ऐसे में अब यूजर्स को कंपनी के नए स्मार्टफोन का बेसब्री से इंतजार है. इस अच्छी खबर के बीच कंपनी ने अपने यूजर्स को एक बड़ा झटका भी दिया है. ये प्लान 49 और 69 रुपये के हैं और दोनों ही प्लान प्रीपेड हैं. इस प्लान को कंपनी ने वेबसाइट से भी हटा लिया है.

गौरतलब है कि ये दोनों प्लान JioPhone यूजर्स के लिए हैं. ये शॉर्ट टर्म प्लान थे जिनके साथ डेटा भी दिया जाता है. गौरतलब है कि 69 रुपये के प्लान में 14 दिन की वैलिडिटी दी जाती थी.

69 के प्लान में 7GB डेटा था जो पूरी वैलिडिटी के लिए मान्य होता था. इसके अलावा इस प्लान में 15 फ्री एसएएम भी दिए जाते थे. इसके अलावा जियो से जियो फ्री कॉलिंग थी. हालांकि नॉन जियो कॉलिंग के लिए इसमें 150 मिनट दिए जाते थे.

49 रुपये के प्लान की बात करें तो इसके तहत यूजर्स को 14 दिन की ही वैलिडिटी दी जाती थी. हालांकि इसमें 2GB ही डेटा दिया जाता था.

इसके साथ जियो फोन यूजर्स को जियो ऐप्स का ऐक्सेस भी दिया जाता था. ये दोनों सस्ते प्लान्स थे और फिलहाल इन्हें किसी दूसरे प्लान्स के साथ रिप्लेस नहीं किया गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक अब रिलायंस जियो फोन यूजर्स के लिए प्लान की शुरुआत 75 रुपये से होगी. इस प्लान के तहत 28 दिन की वैलिडिटी और 3GB डेटा दिया जाएगा. इसके साथ ही 50 एसएमस और जियो टु जियो फ्री कॉलिंग होगी.

गौरतलब है कि कंपनी ने 49 और 69 रुपये के प्लान को शॉर्ट टर्म प्लान्स की ब्रांडिंग के साथ लॉन्च किया था. अब कंपनी के पास महीने भर से लेकर लॉन्ग टर्म प्लान्स उपलब्ध होंगे. वहीं जियो से अन्य नंबर पर कॉल करने के लिए FUP 500 मिनट मिलेंगे. साथ ही 50 एसएमएस की भी सुविधा दी जा रही है. इसके अलावा जियो ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी उपलब्ध है. अब यूजर्स 49 और 69 रुपये के बजाय 75 रुपये का ही प्लान रिचार्ज कर सकेंगे.

Next Story