Begin typing your search above and press return to search.

बुरी खबर : महंगी होने वाली टीवी, एसी, वाशिंग मशीन सहित ये तमाम चीजें… जानिये कितनी ज्यादा लगेगी कीमतें…महंगी कीमत ये है वजह

बुरी खबर : महंगी होने वाली टीवी, एसी, वाशिंग मशीन सहित ये तमाम चीजें… जानिये कितनी ज्यादा लगेगी कीमतें…महंगी कीमत ये है वजह
X
By NPG News

नयी दिल्ली 7 दिसंबर 2020। महंगाई को चोट अब आम आदमी पर पड़ने वाली है। कोरोना संकट की वजह से पहले ही महंगाई की मार से कराह रहे लोगों को अब कई घरेलू उपभोग के समान महंगे मिलने वाले हैं। दरअस ऐसा इसलिए होगा, क्योंकि समुद्र के जरिये माल ढुलाई भी महंगी हो गई है. इसमें 40 से 50 फीसदी इजाफा हुआ है. दुनिया भर में टेलीविजन पैनल के उत्पादन में कमी आई है और इसके दाम 30 फीसदी तक बढ़ चुके हैं. कंपनियों का कहना है कि अब शायद कीमतों में इजाफे को टालना मुश्किल होगा. पिछले कुछ महीनों से कोविड-19 की वजह से निर्माताओं ने दाम में बढ़ोतरी रोक रखी थी. फेस्टिवल सीजन में भी इन्वेंट्री निकालने की गरज से दाम नहीं बढ़ाए गए थे.

टेलीविजन की कीमतों में 7 से 20 फीसदी तक इजाफा हो सकता है

कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स एंड अप्लायंसेज मैन्यूफैक्चरर्स एसोसिएशन के प्रेसिडेंट कमल नंदी ने कहा कि सारे कमोडिटी की कीमतें बढ़ गई हैं. इसलिए अब कीमतों में इजाफे का रोकना मुश्किल हो गया है. उन्होंने कहा कि पहली बार एक ही बार में कीमतों में 20 फीसदी इजाफे के आसार हैं.
एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स के वाइस प्रेसिडेंट विजय बाबू ने कहा कि वॉशिंग मशीन और एयरकंडीशनर आठ से दस फीसदी महंगे हो सकते हैं.

रेफ्रिजरेटर और फ्रीज के दाम 12 से 15 फीसदी तक बढ़ सकते हैं. टेलीविजन की कीमतों में सात से बीस फीसदी तक इजाफा हो सकता है. सूत्रों के मुताबिक रेफ्रिजरेटर में इस्तेमाल होने वाले फोम बनाने में काम आने वाले केमिकल की कीमत 200 फीसदी तक बढ़ सकती है. वही प्लास्टिक 30 से 40 फीसदी महंगा हो चुका है. इसका असर इन उत्पादों की कीमतों पर पड़ना तय है.

Next Story