अजब-गजब : असली BJP प्रत्याशी की जगह पार्टी दफ्तर से नकली प्रत्याशी टिकट लेकर भागा…..नामांकन भरते कार्यकर्ताओं ने फर्जी को पकड़ा…..कई घंटों तक मचता रहा रोना-धोना

पटना 13 अक्टूबर 2020। बिहार की राजनीति में उस वक्त हड़कंप मच गया जब असली प्रत्याशी की जगह एक नकली प्रत्याशी ही पार्टी दफ्तर से टिकट लेकर फरार हो गया और नामांकन भरने लगा। वो तो शुक्र था कि नामांकन की प्रक्रिया पूरी होने के पहले ही असली प्रत्याशी बी फार्म लेने के लिए पार्टी दफ्तर पहुंच गये और तब जाकर इस मामले का भांडाफोड़ हो गया। खोजबीन शुरू हुई तो नकली प्रत्याशी नामांकन करते पकड़ लिया गया, जिसके बाद सभी ने राहत की सांस ली। मामला बिहार के समस्तीपुर जिला के रोसड़ा विधानसभा क्षेत् की है। इस सीट पर NDA से बीजेपी के प्रत्याशी वीरेंद्र कुमार पासवान के नाम की घोषणा की गयी थी।

सूची सोशल मीडिया पर वायरल होते ही एक अजीबोगरीब वाकया हुआ. बीजेपी के कार्यकर्त्ता अपने ही नेता को चकमा दे गए. बीजेपी प्रदेश कार्यालय में उम्मीदवारों की लाइन लगी हुई थी. सूची में वीरेन्द्र कुमार पासवान नाम देख कर दरभंगा निवासी वीरेन्द्र पासवान ने वीरेंद्र कुमार पासवान बता कर रोसड़ा विधानसभा क्षेत्र का पार्टी सिंबल ले लिया. उसमें अपना नाम, पिता का नाम भर लिया और सिंबल लेकर नामांकन करने समस्तीपुर जिले के रोसड़ा अनुमंडल कार्यालय पहुंच गए.

बता दें कि समस्तीपुर बीजेपी जिला मंत्री वीरेंद्र कुमार पासवान को पार्टी ने प्रत्याशी घोषित किया है. जब ये लोग सोमवार को पटना स्थित पार्टी कार्यकाल पहुंचे तो उन्हें जानकारी दी गई कि सिंबल तो वीरेन्द्र कुमार पासवान ले गए हैं. ये बात सुनते ही बीजेपी नेताओं के होश उड़ गए कि वीरेंद्र कुमार पासवान तो हमारे साथ हैं फिर कौन टिकट ले गया.

जब इसकी जांच शुरू हुई काफी संख्या में बीजेपी के कार्यकर्ताओं को रोसड़ा अनुमंडल कार्यालय भेजा गया तब मामले का खुलासा हुआ कि दरभंगा के रहने वाले वीरेंद्र पासवान चकमा देकर बीजेपी पार्टी का सिंबल ले आए हैं. इसकी सूचना प्रदेश कार्यालय को दी गई. तब पहले जारी किए गए सिंबल को रद्द करते हुए असली वीरेन्द्र कुमार पासवान के नाम से नया सिंबल जारी किया गया.

अब समस्तीपुर बीजेपी के कार्यकर्त्ता सोशल मीडिया पर असली प्रत्याशी वीरेंद्र कुमार पासवान और नकली प्रत्याशी वीरेंद्र पासवान के बारे में जिक्र करते हुए गुमराह होने से बचने की अपील कर रहे हैं.

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.