Begin typing your search above and press return to search.

BMW iX3: डेब्यू से पहले ही लीक हुई तस्वीरें, जानें नए डिजाइन, इंटीरियर और पावरट्रेन के बारे में सब कुछ!

BMW iX3 Image Leaked: जल्द डेब्यू करने वाली BMW की इलेक्ट्रिक गाड़ी BMW iX3 की तस्वीरें लीक हो गई हैं। ये गाड़ी इस साल 2024 के अंत तक लॉन्च हो सकती है और देखने में कंपनी की पॉपुलर X3 SUV जैसी लगती है। लेकिन, iX3 में खास इलेक्ट्रिक गाड़ियों वाले फीचर्स होंगे। अभी तक पावरट्रेन की जानकारी नहीं मिली है, लेकिन इसे सिंगल और डुअल मोटर ऑप्शन में लाया जा सकता है। उम्मीद है कि ये वर्जन ज्यादा पावरफुल होंगे।

BMW iX3
X

BMW iX3

By Kapil markam

BMW iX3 Image Leaked Ahead Of Debut: जर्मनी की मशहूर कार कंपनी BMW की जल्द डेब्यू करने वाली इलेक्ट्रिक गाड़ी BMW iX3 की तस्वीरें ऑफिसियल लॉन्च से पहले ही सामने आ गई हैं। अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस साल 2024 के अंत तक लॉन्च होने वाली ये गाड़ी, कंपनी की पॉपुलर गाड़ी X3 का इलेक्ट्रिक वर्जन होगी। दोनों गाड़ियों के डिजाइन में काफी समानताएं होंगी। हालांकि, iX3 में बाकी BMW इलेक्ट्रिक गाड़ियों की तरह कुछ खास फीचर्स देखने को मिलेंगे।

BMW iX3 का डिजाइन

डिजाइन की बात करें तो नई iX3 देखने में BMW की हालिया पेशकशों X1 और X2 जैसी लगती है। लेकिन, इसकी डे-टाइम रनिंग लाइट्स (DRLs) बिल्कुल नई हैं। लीक हुई तस्वीरों को देखें तो, नई X3 और iX3 दोनों ही मौजूदा मॉडल से ज्यादा दमदार नजर आ रही हैं।

खासकर इनके चौड़े व्हील आर्च इसे एक स्पोर्टी लुक देते हैं। iX3 में BMW की पहचान ग्रिल की जगह एक बंद ग्रिल मिलेगी, जो सिर्फ दिखावे के लिए होगी। गाड़ी को चार्ज करने का पोर्ट विंग मिरर के नीचे दिया जाएगा।

BMW iX3 का इंटीरियर

पहले लीक हुई एक और तस्वीर के मुताबिक, iX3 के अंदर का डिजाइन काफी हद तक iX1 जैसा ही होगा। हालांकि, इसमें iX1 के मुकाबले बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक बड़ा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलने की संभावना है, जो आपस में जुड़े होंगे।

BMW iX3 की पावरट्रेन

अभी तक iX3 के इंजन के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसे iX1 की तरह सिंगल मोटर और डुअल मोटर ऑप्शन में पेश किया जा सकता है। उम्मीद की जा सकती है कि iX3 के ये वर्जन iX1 के समान मोटर वाले वर्जन से ज्यादा पावरफुल होंगे।

BMW iX3 का भारतीय बाजार में असर

BMW iX3 के आने से इलेक्ट्रिक गाड़ियों के बाजार में काफी हलचल मचेगी। भारतीय बाजार में भी इस गाड़ी को काफी पसंद किया जा सकता है, खासकर उन लोगों के बीच जो लग्जरी गाड़ी के साथ-साथ पर्यावरण का भी ख्याल रखना चाहते हैं। आने वाले समय में BMW iX3 के बारे में आने वाली और जानकारियों का इंतजार रहेगा।



Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story