Begin typing your search above and press return to search.

TVS iQube Recall: भारत में हड़कंप! TVS ने कुछ आईक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटरों को वापस मंगाया, जानिए क्या है वजह

TVS iQube Recall: टीवीएस ने जुलाई-सितंबर 2023 के बीच बने कुछ आईक्यूब स्कूटरों को जांच के लिए वापस मंगवाया है। यह स्कूटर की राइड क्वालिटी सुनिश्चित करने के लिए किया जा रहा है। आप अपने नजदीकी सर्विस सेंटर पर जाकर या टीवीएस के संपर्क का इंतजार करके पता लगा सकते हैं कि आपकी गाड़ी भी शामिल है या नहीं। रिकॉल के दौरान जांच और मरम्मत पूरी तरह से निशुल्क होगी।

TVS iQube
X

TVS iQube

By Kapil markam

TVS iQube Recalled in India: टीवीएस मोटर कंपनी ने हाल ही में अपने आईक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटरों के कुछ खास मॉडलों को वापस मंगवाने का फैसला किया है। ये वो स्कूटर हैं जिन्हें 10 जुलाई, 2023 से 9 सितंबर, 2023 के बीच बनाया गया था। कंपनी इन स्कूटी के कुछ पार्ट्स को जांचना चाहती है।

क्यों वापस मंगवाए जा रहे हैं TVS iQube स्कूटर?

टीवीएस का कहना है कि यह रिकॉल गाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए किया जा रहा है। कंपनी इन स्कूटर्स के ब्रिज ट्यूब की जांच करना चाहती है। ब्रिज ट्यूब स्कूटर के हैंडलिंग और सवारी के आराम को प्रभावित करने वाला एक जरूरी पार्ट होता है। कंपनी यह सुनिश्चित करना चाहती है कि लंबे समय तक इस्तेमाल करने के बाद भी स्कूटर की राइड क्वालिटी बनी रहे।

आपको क्या करना चाहिए?

अगर आपने बताया गया समय (10 जुलाई, 2023 से 9 सितंबर, 2023) के दौरान कोई आईक्यूब स्कूटर खरीदा है तो आपको ये पता लगाना चाहिए कि आपकी गाड़ी भी रिकॉल में शामिल है या नहीं। इसके दो तरीके हैं:

•टीवीएस सर्विस सेंटर से संपर्क करें: आप अपने नजदीकी टीवीएस डीलरशिप या सर्विस सेंटर पर जाकर पता लगा सकते हैं कि आपकी स्कूटी रिकॉल में शामिल है या नहीं। वहां जाकर गाड़ी का चेसिस नंबर देकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

•टीवीएस से संपर्क का इंतजार करें: टीवीएस जल्द ही उन सभी ग्राहकों से संपर्क करेगा जिनकी गाड़ियां रिकॉल में शामिल हैं। कंपनी आपको सर्विस अपॉइंटमेंट लेने में मदद करेगी।

रिकॉल के दौरान क्या होगा?

जब आप सर्विस सेंटर जाएंगे, तो वहां के मैकेनिक ब्रिज ट्यूब की जांच करेंगे। अगर जरूरी हुआ तो वो उसे रिपेयर या बदल भी सकते हैं। इस पूरे प्रोसेस में आपको कोई पैसा नहीं देना होगा। टीवीएस आपके स्कूटर की निशुल्क जांच और मरम्मत करेगी।

TVS iQube के नए मॉडल भी लॉन्च

टीवीएस ने हाल ही में आईक्यूब स्कूटरों की रेंज को भी बढ़ाया है। कंपनी ने कम और ज्यादा रेंज वाले नए मॉडल लॉन्च किए हैं। अब सबसे बेसिक मॉडल 2.2kWh बैटरी के साथ आता है और यह एक बार चार्ज करने पर 75 किलोमीटर तक चल सकता है। इसके अलावा, टीवीएस ने इक्यूब एसटी रेंज में भी दो नए मॉडल शामिल किए हैं, जिनमें 3.4kWh और 5.1kWh की बैटरी लगी है।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story