Begin typing your search above and press return to search.

Triumph Daytona 660: ट्रायम्फ डेटोना 660 डीलरशिप पर पहुंची, भारत में जल्द लॉन्च होने की उम्मीद, जानें पुरी डिटेल्स

Triumph Daytona 660: ट्रायम्फ जल्द ही भारत में धांसू स्पोर्ट्स बाइक डेटोना 660 लाने वाली है। कंपनी की डीलरशिप पर ये बाइक पहुंच चुकी है। लॉन्च कुछ ही दिनों में हो सकता है। इसकी कीमत करीब 10 लाख रुपये होने का अनुमान है। डिजाइन पुराने '675' मॉडल जैसा है। इसमें राइड-बाय-वायर टेक्नोलॉजी और तीन राइडिंग मोड्स मिलते हैं। इंजन 660 सीसी का है, जो 94 bhp पावर देता है।

Triumph Daytona 660
X

Triumph Daytona 660

By Kapil markam

Triumph Daytona 660: ट्रायम्फ जल्द ही भारत में अपनी धांसू स्पोर्ट्स बाइक डेटोना 660 को लॉन्च करने वाली है। कंपनी की डीलरशिप पर यह बाइक पहुंचनी शुरू हो गई है, जिसका मतलब है कुछ ही दिनों में लॉन्च हो सकती है। ट्रायम्फ इंडिया की वेबसाइट पर इसकी पहले से ही जानकारी मौजूद है।

इस बाइक को पहले अप्रैल-मई 2024 में लॉन्च किया जाना था, लेकिन कुछ कारणों से इसमें देरी हो गई। बता दें कि ट्रायम्फ डेटोना 660 कंपनी की 660 सीसी इनलाइन-ट्रिपल इंजन वाली तीसरी मॉडल है। इससे पहले कंपनी ट्राइडेंट 660 और टाइगर स्पोर्ट 660 को लॉन्च कर चुकी है, जो देश में पहले से ही बिक रही हैं। लॉन्च के समय इसकी कीमत लगभग 10 लाख रुपये होने का अनुमान है। आइए जानते है आने वाली इस ट्रायम्फ डेटोना 660 बाइक के बारें में विस्तार से।

ट्रायम्फ डेटोना 660 का डिजाइन

डिजाइन की बात करें तो डेटोना 660 का लुक पुराने '675' मॉडल से मिलता-जुलता है। इसमें मॉडर्न ट्विन LED हेडलाइट्स दिए गए हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसे तीन रंगों में पेश किया जा सकता है, जिसमें से एक रेसिंग वाली स्टाइल वाली '660' ग्राफिक वाली भी शामिल है।

बाइक में ट्राइडेंट 660 जैसा ही डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है, जिसमें स्पीड, फ्यूल और ट्रिप जैसी जरूरी जानकारी दिखाने वाली मोनोक्रोम TFT LCD स्क्रीन है। खास बात यह है कि आप इस बाइक में ऑप्शनल माय ट्रायम्फ कनेक्टिविटी सिस्टम भी लगवा सकते हैं, जिससे आप अपनी गाड़ी को मोबाइल ऐप से कनेक्ट कर सकते हैं।

ट्रायम्फ डेटोना 660 की खासियतें

डेटोना 660 में राइड-बाय-वायर टेक्नोलॉजी दी गई है। इसकी मदद से आप आसानी से बाइक को कंट्रोल कर सकते हैं। साथ ही आपको तीन राइडिंग मोड्स मिलते हैं - रोड, स्पोर्ट और रेन। आप सड़क के हिसाब से इन मोड्स को चुन सकते हैं।

ट्रायम्फ डेटोना 660 का इंजन

अंत में बात करें इंजन की तो इसमें 660 सीसी का दमदार इनलाइन-ट्रिपल इंजन दिया गया है, जो 11,250 rpm पर 94 bhp की पावर और 8,250 rpm पर 69 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। डेटोना 660 में बिल्कुल नया एग्जॉस्ट भी है और कहा जाता है कि यह अपने अन्य 660 सीसी इंजन वाली गाड़ियों की तुलना में ज्यादा स्पोर्टी आवाज करती है। इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ टॉर्क-असिस्ट क्लच दिया गया है, जो स्मूथ गियर शिफ्टिंग का अनुभव कराता है।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story