Begin typing your search above and press return to search.

Tesla Model X Recall August 2024: टेस्ला Model X में बड़ी खराबी, 9100 से ज़्यादा गाड़ियां वापस बुलाई गई...

Tesla Model X Recall August 2024: टेस्ला अपनी SUV, Model X के 2016 मॉडल की 9100 से ज़्यादा गाड़ियां वापस बुला रही है। कार की छत में एक खराबी के कारण यह फैसला लिया गया है, जिससे यह हिस्सा गाड़ी चलाते समय गिर सकता है और दुर्घटना हो सकती है।

Tesla Model X Recall August 2024: टेस्ला Model X में बड़ी खराबी, 9100 से ज़्यादा गाड़ियां वापस बुलाई गई...
X
By Gopal Rao

Tesla Model X Recall 2024: इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली मशहूर कंपनी टेस्ला अपनी एक SUV, Model X में आई एक बड़ी खराबी के चलते मुश्किल में है। कंपनी ने Model X के 2016 मॉडल की 9100 से ज़्यादा गाड़ियों को वापस बुलाने का फैसला किया है। यह फैसला कार की छत में पाई गई एक खराबी के बाद लिया गया है, जिससे बड़ा हादसा हो सकता है।

Tesla Model X: क्या है खराबी?

अमेरिका की सड़क सुरक्षा एजेंसी (एनएचटीएसए) की रिपोर्ट के मुताबिक, Model X के 2016 मॉडल में छत पर लगा एक हिस्सा (ट्रिम) सही तरीके से नहीं लगाया गया होगा। इस कारण यह हिस्सा समय के साथ ढीला हो सकता है और गाड़ी चलाते समय गिर भी सकता है।

Tesla Model X: कितना बड़ा है खतरा?

एनएचटीएसए ने इस खराबी को गंभीर बताया है क्योंकि ढीला हिस्सा गाड़ी चलाते समय अचानक उड़ सकता है। यह पीछे चल रही गाड़ियों के लिए बहुत खतरनाक हो सकता है और बड़ा हादसा भी हो सकता है।

Tesla Model X: कंपनी ने क्या कहा?

टेस्ला ने इस खराबी को स्वीकार करते हुए Model X के 2016 मॉडल के सभी मालिकों से नजदीकी टेस्ला सर्विस सेंटर जाकर गाड़ी की जांच करवाने को कहा है। कंपनी ने वादा किया है कि खराब हिस्से को मुफ्त में बदला जाएगा।

Tesla Model X: टेस्ला के लिए चिंता की बात

यह पहली बार नहीं है जब टेस्ला को अपनी गाड़ियों में कोई खराबी के चलते गाड़ियां वापस बुलानी पड़ी हैं। पहले भी कंपनी को सॉफ्टवेयर और बैटरी जैसी कई खराबियों के कारण गाड़ियां वापस बुलानी पड़ी हैं। यह टेस्ला के लिए चिंता की बात है क्योंकि इससे कंपनी की छवि खराब हो सकती है।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story