Begin typing your search above and press return to search.

Tata Punch: छोटी गाड़ियों को पछाड़कर नंबर 1 बनी Tata Punch! मारुति की Swift को लगा तगड़ा झटका, जानें कैसे किया कारनामा

Tata Punch Sales June 2024: टाटा पंच ने कम कीमत और ज्यादा फीचर्स के साथ मारुति सुजुकी को टक्कर देकर नंबर 1 बन गई है। ग्राहकों को अब ज्यादा सुरक्षा वाली गाड़ियां पसंद आ रहीं हैं और टाटा पंच इसी बदलाव को पूरा करती है। पिछले महीने यानी जून 2024 को 18,000 से ज्यादा लोगों ने टाटा पंच खरीदी है।

Tata Punch
X

Tata Punch

By Kapil markam

Tata Punch Sales: भारतीय कार बाजार में हमेशा से सबसे आगे रहने वाली मारुति सुजुकी को इस बार टाटा मोटर्स की कॉम्पैक्ट SUV पंच ने कड़ी चुनौती दी है। जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा। जून 2024 में 18,238 गाड़ियां बिकने के साथ टाटा पंच देश की नंबर 1 बनकर सबको चौंका दिया है। इससे पहले हर तरह की कारों (सेगमेंट) में मारुति का दबदबा हुआ करता था। लेकिन अब टाटा मोटर्स और हुंडई जैसी कंपनियां मारुति को कड़ी टक्कर दे रही हैं।

पहले की बात करें तो ग्राहकों को किफायती दाम में ज्यादा माइलेज वाली गाड़ियां पसंद आती थीं और इसी वजह से मारुति हमेशा आगे रहती थी। लेकिन अब ग्राहकों की पसंद बदल रही है। अब लोग ज्यादा से ज्यादा सुरक्षा और फीचर्स वाली गाड़ियां ढूंढ रहे हैं। इसी बदलाव को समझते हुए टाटा मोटर्स ने कम कीमत में शानदार फीचर्स वाली कॉम्पैक्ट SUV गाड़ियां लॉन्च कर दी हैं।

टाटा पंच: कम कीमत, ज्यादा फीचर्स

टाटा पंच उसी कीमत में मिल रही है जितनी कीमत में मारुति सिर्फ एक हैचबैक कार देती है। खास बात ये है कि टाटा पंच को 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग भी मिली है। मतलब ये गाड़ी मजबूत और सुरक्षित भी है। यानी कम कीमत, दमदार इंजन, ज्यादा माइलेज और सबसे बढ़िया बात शानदार सुरक्षा के साथ टाटा मारुति को हर मामले में चुनौती दे रही है। और यही वजह है कि टाटा पंच देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई है।

टाटा पंच की बढ़ती लोकप्रियता

टाटा पंच को हर कोई जानता है। ये वही कार है जिसे पिछले महीने 18,000 से ज्यादा लोगों ने खरीदा है। जून 2024 में 18,238 यूनिट्स बिकने के साथ ही टाटा पंच नंबर 1 बनकर सबसे आगे निकल गई है। इस कार की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि जून 2023 के मुकाबले इसकी बिक्री में 66% का इजाफा हुआ है।

अगर आप भी एक ऐसी कार खरीदने की सोच रहे हैं जो कम कीमत में आपको ज्यादा माइलेज, दमदार इंजन और सबसे ज़रूरी बात ये है कि 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली हो, तो टाटा पंच आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story