Begin typing your search above and press return to search.

Tata Nexon News: Tata Nexon की कीमतों में 1.10 लाख रुपये तक की कटौती, नए बेस वेरिएंट लॉन्च कर महिंद्रा XUV300 को दी टक्कर

Tata Nexon News: टाटा ने Nexon की कीमत घटाकर महिंद्रा XUV300 को टक्कर दी है। नए बेस वेरिएंट लॉन्च हुए हैं, जिससे Nexon Petrol की शुरुआती कीमत 7.49 लाख रुपये हो गई है। डीजल वेरिएंट में भी नए किफायती विकल्प आए हैं, जिससे शुरुआती कीमत में 1.10 लाख रुपये की कमी आई है। हालांकि इंजन और परफॉर्मेंस में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

Tata Nexon
X

Tata Nexon 

By Kapil markam

Tata Nexon Price Cut in May 2024: टाटा मोटर्स ने अपनी लोकप्रिय कॉम्पैक्ट SUV Tata Nexon की कीमतों में कटौती कर दी है। ये कदम उन्होंने बढ़ती लोकप्रियता वाली महिंद्रा XUV300 को सीधी चुनौती देने के लिए उठाया है। न सिर्फ कीमतें कम हुई हैं, बल्कि कंपनी ने Nexon के लिए नए बेस वेरिएंट भी लॉन्च किए हैं। आइए पूरी खबर को विस्तार से जानते हैं।

Tata Nexon Petrol हुआ और किफायती

अब आप टाटा Nexon को और भी कम दाम में खरीद सकते हैं। कंपनी ने Nexon के लिए नए किफायती वेरिएंट पेश किए हैं। पेट्रोल मॉडल में नया बेस वेरिएंट "स्मार्ट (ओ)" है। इसकी शुरुआती कीमत 8 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। ये पिछले बेस वेरिएंट "स्मार्ट" से 15,000 रुपये कम है। माना जा रहा है कि टाटा ने सीधे तौर पर महिंद्रा XUV300 के बेस वेरिएंट को टक्कर देने के लिए ये नया वेरिएंट उतारा है।

सिर्फ नए बेस वेरिएंट ही नहीं, कंपनी ने मौजूदा वेरिएंट "स्मार्ट +" और "स्मार्ट + एस" की कीमतों में भी कटौती की है। पहले के मुकाबले अब आपको इन गाड़ियों को 30,000 रुपये और 40,000 रुपये कम दाम में खरीदने का मौका मिलेगा। नई कीमतों के बाद, स्मार्ट+ की कीमत 8.90 लाख रुपये और स्मार्ट+ एस की कीमत 9.40 लाख रुपये हो गई है।

Tata Nexon Diesel हुआ किफायती विकल्प

अगर आप डीजल कार लेने का विचार कर रहे हैं, तो आपके लिए भी खुशखबरी है। टाटा ने Nexon के डीजल वेरिएंट में भी किफायती विकल्प पेश किए हैं। कंपनी ने दो नए वेरिएंट "स्मार्ट +" और "स्मार्ट + एस" लॉन्च किए हैं। पहला नया एंट्री-लेवल वेरिएंट है, जिसकी कीमत 10 लाख रुपये है, वहीं बाद वाला 10.60 लाख रुपये में उपलब्ध है। इन नए वेरिएंट्स के आने से Nexon डीजल की शुरुआती कीमत में कुल 1.10 लाख रुपये की कमी आई है।

Tata Nexon में इंजन और परफॉर्मेंस में कोई बदलाव नहीं

हालांकि कीमतों और वेरिएंट्स में बदलाव हुआ है, लेकिन टाटा ने Nexon के इंजन और परफॉर्मेंस में कोई छेड़छाड़ नहीं की है। गाड़ी में पहले की तरह ही 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन (120 हॉर्सपावर और 170Nm टॉर्क) और 1.5-लीटर डीजल इंजन (115 हॉर्सपावर और 260Nm टॉर्क) का विकल्प मिलता है।

ट्रांसमिशन विकल्पों में भी कोई बदलाव नहीं हुआ है। 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड एएमटी और 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक का विकल्प पहले की तरह ही उपलब्ध है। गौर करने की बात है कि मार्च 2024 में Nexon को 5 नए ऑटोमैटिक वेरिएंट भी मिले थे।

Tata Nexon अब और ग्राहकों को लुभाएगी

इन नए वेरिएंट्स और कम कीमतों के साथ, उम्मीद की जा रही है कि टाटा Nexon पहले से भी ज्यादा ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करेगी। निश्चित रूप से ये कदम कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में कॉम्पटिशन को और बढ़ावा देगा। ऐसे में ग्राहकों को फायदा ही होगा, क्योंकि उन्हें ज्यादा विकल्प और किफायती दामों में गाड़ियां मिलेंगी।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story