Begin typing your search above and press return to search.

New Tata Ace EV: टाटा मोटर्स ने लॉन्च की नई इलेक्ट्रिक मिनी ट्रक Ace EV 1000, एक टन सामान और 161 किमी की रेंज के साथ

New Tata Ace EV: टाटा मोटर्स ने नई इलेक्ट्रिक ट्रक Ace EV 1000 लॉन्च की है। ये एक टन सामान ले जा सकती है और एक बार चार्ज में 161 किमी चलती है। ये गाड़ी प्रदूषण कम करती है और कई बिजनेस के लिए फायदेमंद है। इसे सभी टाटा मोटर्स डीलरशिप पर खरीदा जा सकता है।

New Tata Ace EV: टाटा मोटर्स ने लॉन्च की नई इलेक्ट्रिक मिनी ट्रक Ace EV 1000, एक टन सामान और 161 किमी की रेंज के साथ
X
By Kapil markam

Tata Motors Launches New Ace EV 1000 Electric Mini Truck: प्रदूषण कम करने की दिशा में टाटा मोटर्स ने एक बड़ा कदम उठाया है। कंपनी ने बिल्कुल नई इलेक्ट्रिक मिनी ट्रक Ace EV 1000 लॉन्च कर दी है। ये छोटी ट्रक शहरों में सामान पहुंचाने का काम आसान बनाने वाली है।

इस ट्रक की खास बात ये है कि ये एक बार में एक टन तक का सामान ले जा सकती है। यानी उतना सामान जितना आम तौर पर छोटे टेम्पो में जाता है। इतना ही नहीं, ये गाड़ी एक बार फुल चार्ज होने पर 161 किलोमीटर तक चल सकती है। आसान भाषा में कहें तो ये गाड़ी एक बार चार्ज होकर पूरे शहर में घूम सकती है।

Ace EV 1000: हर बिजनेस के लिए फायदेमंद

इस गाड़ी को बनाने में लोगों की ही बातों का ध्यान रखा गया है। मतलब ये गाड़ी सिर्फ पर्यावरण के लिए ही अच्छी नहीं है, बल्कि कई तरह के बिजनेस के लिए भी फायदेमंद है। इसका इस्तेमाल खाने-पीने की चीज़ों की कंपनियां, पेंट बनाने वाली कंपनियां, गैस सिलेंडर पहुंचाने वाली कंपनियां और दूध डेयरी वाले भी कर सकते हैं। इससे बिजनेस का खर्च तो कम होगा ही, साथ ही प्रदूषण भी कम होगा।

Ace EV 1000: दमदार परफॉर्मेंस और लंबी रेंज

Ace EV 1000 में खास EVOGEN नाम की मशीन लगी है जो गाड़ी को चलाने में मजा देती है। इस गाड़ी की बैटरी पर 7 साल की वारंटी और 5 साल की सर्विस की पूरी गारंटी मिलती है। गाड़ी की रेंज बढ़ाने के लिए इसमें गर्म बैटरी को ठंडा रखने वाली खास टेक्नॉलॉजी और एक ऐसा सिस्टम लगा है जो ब्रेक लगाने पर गाड़ी की बैटरी चार्ज कर लेता है।

इस गाड़ी को आप नॉर्मल चार्जर और फास्ट चार्जर दोनों से चार्ज कर सकते हैं। इससे गाड़ी ज्यादा समय तक सड़क पर दौड़ती रहेगी। ये गाड़ी इतनी पावरफुल है कि 130Nm का टॉर्क पैदा करती है। यानी ये गाड़ी भारी सामान लेकर भी आसानी से चल सकती है।

Ace EV 1000: आसान सर्विस और बड़े पैमाने पर नेटवर्क

इसे पूरे भारत में सभी टाटा मोटर्स कमर्शियल व्हीकल डीलरशिप पर खरीदा जा सकता है। साथ ही, कंपनी ने देशभर में 150 से ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहन सपोर्ट सेंटर खोले हैं ताकि गाड़ी में कोई भी दिक्कत आए तो उसे जल्दी ठीक किया जा सके।

टाटा मोटर्स कमर्शियल व्हीकल्स के वाइस प्रेसिडेंट विनाय पाठक का कहना है कि "हमारे Ace EV के ग्राहकों को पहले से ही काफी फायदा हो रहा है। इस नई गाड़ी से हम और भी ज्यादा लोगों तक ये फायदा पहुंचाना चाहते हैं। हमारा मानना है कि ये गाड़ी न सिर्फ हवा को साफ रखेगी बल्कि बिजनेस करने का खर्च भी कम करेगी।"

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story