Begin typing your search above and press return to search.

Tata Altroz Racer भारत में हुआ लॉन्च: दमदार टर्बो इंजन और स्पोर्टी लुक, कीमत 9.49 लाख रुपये से शुरू

Tata Altroz: टाटा मोटर्स ने नई टाटा अल्ट्रोज रेसर को भारत में लॉन्च किया है। इसकी शुरुआती कीमत 9.49 लाख रुपये है। यह रेगुलर अल्ट्रोज का ज्यादा स्पोर्टी मॉडल है, जिसमें दमदार टर्बो इंजन और स्पोर्टी लुक दिया गया है। इसमें कई लेटेस्ट फीचर्स भी शामिल हैं, जैसे इलेक्ट्रिक सनरूफ और 360 डिग्री कैमरा। इस गाड़ी का मुकाबला हुंडई i20 N लाइन से होगा लेकिन रेसर लगभग 50,000 रुपये कम कीमत में उपलब्ध है।

Tata Altroz
X

Tata Altroz

By Kapil markam

Tata Altroz Racer: टाटा कार लवर्स के लिए खुशखबरी है। टाटा मोटर्स ने धांसू लुक और दमदार इंजन वाली अल्ट्रोज रेसर को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसकी शुरुआती कीमत 9.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है जो टॉप मॉडल में 10.99 लाख रुपये तक जाती है।

रेगुलर अल्ट्रोज टर्बो पेट्रोल का ये ज्यादा स्पोर्टी वर्जन है, जिसे रेसिंग के शौकीनों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। अगर आप इस गाड़ी को अपने गैराज में खड़ा करना चाहते हैं, तो सिर्फ 21,000 रुपये देकर इसे बुक कर सकते हैं।

टाटा अल्ट्रोज रेसर: दमदार टर्बो इंजन

अल्ट्रोज रेसर की सबसे बड़ी खासियत है इसकी नई 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन, जो पावरफुल टाटा नेक्सन से लिया गया है। यह इंजन 118 bhp की ताकत और 170 Nm का टॉर्क देता है। रेसर सिर्फ 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है, तो फिलहाल ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का कोई विकल्प नहीं है।

लेकिन टाटा का कहना है कि रेसर मॉडल में रेगुलर अल्ट्रोज के मुकाबले ज्यादा स्पोर्टी एग्जॉस्ट साउंड सुनाई देगा, जो गाड़ी चलाने के मजे को बढ़ा देगा।

टाटा अल्ट्रोज रेसर: स्पोर्टी लुक

लुक की बात करें तो अल्ट्रोज रेसर को स्पोर्टी दिखाने के लिए कई बदलाव किए गए हैं। सबसे स्पष्ट बदलाव है ब्लैक कलर का बोनट और रूफ, जो इसे डुअल-टोन पेंट स्कीम देता है। गाड़ी पर बोनट, रूफ और बूट पर ट्विन व्हाइट स्ट्राइप्स भी नजर आती हैं। साथ ही फेंडर पर लगा हुआ "रेसर" का बैज और नए अलॉय व्हील्स इसकी स्पोर्टी छवि को और उभारते हैं। अल्ट्रोज रेसर तीन आकर्षक डुअल-टोन रंगों में उपलब्ध है: एटॉमिक ऑरेंज, एवेन्यू व्हाइट और प्योर ग्रे।

टाटा अल्ट्रोज रेसर: प्रीमियम फील वाला इंटीरियर

अंदर बैठते ही आपको स्पोर्टी अहसास के साथ प्रीमियम फील मिलेगा। केबिन में ब्लैक थीम के साथ ऑरेंज रंग का कॉम्बिनेशन दिया गया है। सीटों पर ब्लैक लेदरेट अपहोल्स्ट्री है, जिन पर कंट्रास्ट स्टिचिंग की गई है। डैशबोर्ड वही है, लेकिन इसमें कई मॉडर्न फीचर्स शामिल हैं, जैसे कि इलेक्ट्रिक सनरूफ, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, हवादार फ्रंट सीटें, क्रूज कंट्रोल और 360 डिग्री कैमरा। ये फीचर्स न सिर्फ गाड़ी चलाने में आसानी देते हैं बल्कि आपकी सुरक्षा का भी ख्याल रखते हैं।

टाटा अल्ट्रोज रेसर: किफायती स्पोर्टी कार

भारतीय बाजार में अल्ट्रोज रेसर का मुख्य मुकाबला हुंडई i20 N लाइन से होगा। लेकिन रेसर की शुरुआती कीमत i20 N लाइन से करीब 50,000 रुपये कम है। तो अगर आप एक स्पोर्टी और किफायती गाड़ी की तलाश में हैं, तो टाटा अल्ट्रोज रेसर आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story