Begin typing your search above and press return to search.

Tata Altroz: Tata Altroz Racer भारतीय बाजार में धमाल मचाने को है तैयार, जानिए इसकी कीमत और लॉन्च से जुड़ी ताजा जानकारी

Tata Altroz: टाटा मोटर्स जल्द ही धांसू परफॉर्मेंस वाली हैचबैक अल्ट्रोज रेसर लॉन्च करने वाली है। ये गाड़ी इसी जून 2024 में 10 लाख से 12.5 लाख रुपये के बीच आ सकती है। इसका मुकाबला हुंडई i20 N लाइन जैसी गाड़ियों से होगा। स्पोर्टी लुक वाली ये कार 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आएगी।

Tata Altroz: Tata Altroz Racer भारतीय बाजार में धमाल मचाने को है तैयार, जानिए इसकी कीमत और लॉन्च से जुड़ी ताजा जानकारी
X
By Kapil markam

Tata Altroz Racer India Launch Date: जानी-मानी कंपनी टाटा मोटर्स एक धांसू हैचबैक कार लाने वाली है। इसका नाम है टाटा अल्ट्रोज रेसर। ये कार स्पीड के शौकीनों के लिए किसी सपने से कम नहीं होगी। पिछले साल ऑटो एक्सपो में इसे सबसे पहले दिखाया गया था। इस साल फरवरी में दिल्ली में भी इसे लोगों को देखने का मौका मिला। अब ताजा खबर ये है कि ये धांसू कार जून 2024 में ही लॉन्च हो जाएगी।

टाटा अल्ट्रोज रेसर की संभावित कीमत और मुकाबला करने वाली गाड़ियां

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार, अल्ट्रोज रेसर की शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये से शुरू होकर 12.52 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। भारतीय बाजार में इस गाड़ी का मुकाबला हुंडई i20 N लाइन, मारुति सुजुकी फ्रोंक्स टर्बो और टोयोटा टाइसोर जैसी गाड़ियों से होगा।

टाटा अल्ट्रोज रेसर का आकर्षक डिजाइन

अल्ट्रोज रेसर सिर्फ रफ्तार ही नहीं, देखने में भी काफी आकर्षक है। इसकी लंबाई करीब 4 मीटर (3990 मिमी) है और चौड़ाई करीब 1.7 मीटर (1755 मिमी) है। ऊंचाई के मामले में ये करीब 1.5 मीटर (1523 मिमी) है। वहीं, इसका व्हीलबेस करीब 2.5 मीटर (2501 मिमी) है।

डिजाइन की बात करें तो ये रेसिंग कारों जैसी दिखती है, जिससे ये और भी स्पोर्टी लगती है। ये गाड़ी खास ऑरेंज रंग में आएगी, जिस पर व्हाइट रेसिंग स्ट्राइप्स इसे और भी आकर्षक बनाएंगी।

टाटा अल्ट्रोज रेसर का स्पोर्टी अंदाज वाला इंटीरियर

अंदर से भी अल्ट्रोज रेसर काफी स्पोर्टी अंदाज वाली है। इसके अंदर आपको ग्रे और ब्लैक रंग का कॉम्बिनेशन देखने को मिलेगा। गाड़ी में आपकी सुरक्षा के लिए 6 एयरबैग्स दिए गए हैं।

इसके अलावा गाड़ी में कई और खास फीचर्स हैं, जैसे स्पीड देखने के लिए हेड-अप डिस्प्ले, गाड़ी के चारों तरफ का नजारा दिखाने वाला 360 डिग्री कैमरा, 10 इंच से ज्यादा का बड़ा टचस्क्रीन वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम, जिसमें मोबाइल एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो की सुविधा भी है। इसके साथ ही गाड़ी में सूरज को खोलने-बंद करने वाली इलेक्ट्रिक सनरूफ भी दी गई है।

टाटा अल्ट्रोज रेसर का दमदार इंजन

अल्ट्रोज रेसर में 1.2 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगा होगा। ये इंजन 5500 आरपीएम पर 120 पीएस की पावर और 1750 से 4000 आरपीएम के बीच 170 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। माना जा रहा है कि ये इंजन बेहतरीन परफॉर्मेंस देने के साथ-साथ ज्यादा पेट्रोल भी नहीं खर्च करेगा।

टाटा अल्ट्रोज को पहले ही मिल चुका है ग्राहकों का अच्छा रिस्पॉन्स

टाटा अल्ट्रोज़ को भारतीय बाजार में पहले ही ग्राहकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल चुका है। ये कार मारुति सुजुकी बलेनो, हुंडई आई20 और टोयोटा ग्लैंजा जैसी गाड़ियों को टक्कर देती है। अल्ट्रोज रेसर कंपनी के खास ALFA प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई पहली कार है।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story