Begin typing your search above and press return to search.

Royal Enfield: रॉयल एनफील्ड ने लंदन बाइक शेड मोटो शो में पेश की हिमालयन पर आधारित फ्लैट ट्रैक 450, जानें इसके फीचर्स

Royal Enfield: रॉयल एनफील्ड ने फ्लैट ट्रैक 450 बाइक लंदन के बाइक शेड मोटो शो में पेश किया है, जो रेसिंग के लिए बनाई गई है। यह बाइक हिमालयन पर आधारित है और इसमें कम बॉडी वर्क है। इसमें रेगुलर हिमालयन वाली हैडलाइट, टेललाइट जैसी चीजें नहीं हैं। बाइक में नया हैंडलबार और खास सस्पेंशन दिया गया है। जल्द लॉन्च होने वाली रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 को भी टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

Royal Enfield
X

Royal Enfield

By Kapil markam

Royal Enfield Flat Track 450: रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में लंदन बाइक मोटो शो में एक धांसू बाइक को पेश किया है। ये बाइक फ्लैट ट्रैक 450 है, जो असल में कंपनी की पॉपुलर हिमालयन बाइक पर आधारित है। फ्लैट ट्रैक रेसिंग के लिए बनाई गई इस बाइक में रेगुलर हिमालयन के मुकाबले काफी कम बॉडी वर्क दिया गया है। रेसिंग के वक्त ज्यादा वजन ना हो, इसलिए इसमें हेडलाइट, टेललाइट और विंडशील्ड जैसी चीजें नहीं दी गई हैं।

इस बाइक की खासियत है इसका नया हैंडलबार और टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन। रेगुलर हिमालयन में जो USD फोर्क मिलते थे, उनकी जगह फ्लैट ट्रैक 450 में ये खास सस्पेंशन दिए गए हैं। माना जा रहा है कि ये बाइक कंपनी की पुरानी FT411 फ्लैट ट्रैक बाइक को रिप्लेस करेगी। FT411 पुरानी हिमालयन पर आधारित थी।

रॉयल एनफील्ड फ्लैट ट्रैक 450: धमाकेदार फीचर्स की लिस्ट

रॉयल एनफील्ड ने फिलहाल इस बाइक के इंजन की जानकारी नहीं दी है, लेकिन जानकारों का कहना है कि इसमें वही 452cc का लिक्विड-कूल्ड इंजन इस्तेमाल किया जा सकता है जो नई हिमालयन में भी दिया गया है। यह इंजन 39.4bhp की पावर और 40Nm का टॉर्क देता है। रेसिंग के लिए इस इंजन को और ज्यादा पावरफुल बनाया जा सकता है। साथ ही, बाइक का वजन कम होने से भी इसकी रफ्तार बढ़ने की उम्मीद है।

अंदाजा लगाया जा रहा है कि फ्लैट ट्रैक 450 का वजन स्टैंडर्ड हिमालयन से काफी कम होगा। जहां पुरानी हिमालयन का वजन 199 किलो था, वहीं FT411 करीब 15 किलो हल्की थी। उम्मीद है कि नई फ्लैट ट्रैक 450 उससे भी हल्की होगी।

रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 जल्द होगा लॉन्च

रॉयल एनफील्ड की एक और धांसू बाइक गुरिल्ला 450 को भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। माना जा रहा है कि ये बाइक जल्द ही लॉन्च हो सकती है। गुरिल्ला 450 में एक गोल LED हेडलाइट, सिंगल-पीस सीट और एक खास डिजाइन का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जा सकता है। इसके अगले पहिए में डिस्क ब्रेक और अलॉय व्हील्स मिलने की संभावना है।

खबरों के अनुसार, गुरिल्ला 450 में 5 इंच की TFT स्क्रीन और कनेक्टेड टेक्नोलॉजी भी मिल सकती है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बाइक को 2.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर जून के अंत या जुलाई की शुरुआत तक लॉन्च किया जा सकता है।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story