Begin typing your search above and press return to search.

Royal Enfield News: भारतीय बाजार में जल्द रॉयल एनफील्ड ला रही है धांसू 350 सीसी की दो नई बाइक्स, सामने आई नई जानकारी!

Royal Enfield News: रॉयल एनफील्ड ला रही है 2 नई धांसू 350 सीसी बाइक्स। पहली है अपडेटेड क्लासिक 350, नए रंग, फीचर्स के साथ। दूसरी है बिल्कुल नई बॉबर मॉडल जिसे Goan Classic 350 कहा जा सकता है। ये स्पोर्टी बाइक सिंगल सीट, ऊंचे हैंडलबार और आरामदायक राइड देगी। दोनों बाइक्स इस साल के अंत तक लॉन्च हो सकती हैं, कीमत की अभी जानकारी नहीं आई है।

Royal Enfield
X

Royal Enfield

By Kapil markam

Royal Enfield Launching 2 New 350cc Motorcycles in India: रॉयल एनफील्ड के दीवाने जल्द खुश होने वाले हैं। कंपनी भारतीय बाजार में धूम मचाने के लिए तैयार है। इस साल रॉयल एनफील्ड 350 सीसी, 450 सीसी और 650 सीसी सेगमेंट में कई नई मोटरसाइकिलें लॉन्च करने जा रही है। इन सबमें सबसे ज्यादा सुर्खियों में हैं दो नई 350 सीसी बाइक्स - एक तो अपडेटेड क्लासिक 350 और दूसरी एक संभावित बॉबर मॉडल जिसे Goan Classic 350 नाम दिया जा सकता है। तो चलिए जानते हैं इन दोनों धांसू बाइक्स के बारे में सबकुछ पुरे विस्तार से।

अपडेटेड Royal Enfield Classic 350

2021 में लॉन्च होने के बाद से ही क्लासिक 350 भारतीय बाइकर्स की फेवरेट बनी हुई है। इसे अभी मीटियोर 350, बुलेट 350 और हंटर 350 के साथ शोरूम में देखा जा सकता है। जल्द आने वाली नई अपडेटेड क्लासिक 350 में सिर्फ नए रंग और आकर्षक डिज़ाइन ही नहीं होंगे, बल्कि इसमें कुछ नए फीचर्स भी शामिल हो सकते हैं।

उम्मीद है कि इसमें वही दमदार 349 सीसी का इंजन होगा जो मौजूदा मॉडल में है और जो 20 bhp से जरा ज्यादा पावर और 27 Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड ट्रांसमिशन मिलने की भी संभावना है।

Royal Enfield Goan Classic 350

जहां अपडेटेड क्लासिक 350 सभी को लुभाने के लिए तैयार है, वहीं रॉयल एनफील्ड एक नए क्षेत्र में भी कदम रखने जा रही है। येज्दी और जावा जैसी कंपनियों को चुनौती देने के लिए रॉयल एनफील्ड एकदम नई 350 सीसी बॉबर मोटरसाइकिल लाने वाली है जिसे Goan Classic 350 नाम दिया जा सकता है।

ये बिल्कुल नया मॉडल होगा जो दिखने में स्टैंडर्ड क्लासिक 350 से काफी अलग होगा। इसमें एक ही सीट, ऊपर की ओर मुड़ा हुआ हैंडलबार, मोटे व्हाइटवॉल टायर और पहले से बेहतर आरामदायक राइडिंग पोजिशन मिलने की संभावना है।

गौर करने वाली बात ये है कि इस बाइक का डिजाइन पेटेंट पहले ही लीक हो चुका है, जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि कंपनी इसे जल्द ही लॉन्च कर सकती है। उम्मीद है कि इसे इस साल के अंत तक सड़कों पर दौड़ते हुए देखा जा सकता है।

ये दोनों ही नई बाइक्स उन शौकीनों के लिए बेहतरीन साबित हो सकती हैं जो स्टाइलिश और किफायती 350 सीसी मोटरसाइकिल की तलाश में हैं। हालांकि, अभी तक कंपनी ने इन दोनों बाइक्स की कीमत और कब बिक्री शुरू होगी, इसकी कोई ऑफिसियल जानकारी नहीं आई है।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story