Begin typing your search above and press return to search.

Porsche Cayenne GTS: पोर्शे की धांसू SUVs केयेन जीटीएस और कूपे भारत में हुई लॉन्च, कीमत 2 करोड़ से शुरू!

Porsche Cayenne GTS: पोर्शे ने भारत में दमदार केयेन जीटीएस और कूपे SUVs लॉन्च कीं। इनकी शुरुआती कीमत 2 करोड़ रुपये और 2.01 करोड़ रुपये है। पहले से ज्यादा पावरफुल इंजन और नए फीचर्स के साथ ये गाड़ियां बेहतरीन परफॉर्मेंस देती हैं। नई डिजाइन और आरामदायक इंटीरियर के साथ यह लग्जरी SUV का शानदार विकल्प है।

Porsche Cayenne GTS: पोर्शे की धांसू SUVs केयेन जीटीएस और कूपे भारत में हुई लॉन्च, कीमत 2 करोड़ से शुरू!
X
By Kapil markam

Porsche Cayenne GTS And Cayenne GTS Coupe: जर्मन लग्जरी कार निर्माता कंपनी पोर्शे ने भारत में अपनी दमदार SUVs केयेन जीटीएस और केयेन जीटीएस कूपे को लॉन्च कर दिया है। इन दोनों गाड़ियों की शुरुआती कीमत 2 करोड़ रुपये और 2.01 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) है। कंपनी ने अप्रैल 2024 में ही इन गाड़ियों को पेश किया था, लेकिन अब इन्हें भारतीय बाजार में उतारा गया है।

ये दोनों ही गाड़ियां पहले से ज्यादा पावरफुल हो गई हैं और इनमें कई नए फीचर्स भी शामिल किए गए हैं। आइए जानते है केयेन जीटीएस और कूपे इन दोनों गाड़ियों की खासियतों के बारे में विस्तार से:

पोर्शे केयेन जीटीएस: दमदार इंजन और बेहतर परफॉर्मेंस

पोर्शे केयेन जीटीएस में 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो वी8 इंजन दिया गया है। यह इंजन 493 बीएचपी की पावर और 660 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। ये पहले वाले मॉडल के मुकाबले 40 बीएचपी ज्यादा पावर और 40 एनएम ज्यादा टॉर्क है। गाड़ी की रफ्तार और परफॉर्मेंस को निखारने के लिए 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स में भी कई बदलाव किए गए हैं, खासकर स्पोर्ट और स्पोर्ट प्लस मोड में।

पोर्शे केयेन जीटीएस कूपे: शानदार डिजाइन और आरामदायक इंटीरियर

पोर्शे केयेन जीटीएस कूपे की बात करें तो नई मॉडल में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिलते हैं। गाड़ी के साइड स्कर्ट्स, फ्रंट इनले, साइड विंडो ट्रिम्स और व्हील आर्च एक्सटेंशन पर अब ग्लॉस ब्लैक फिनिश दिया गया है। वहीं, स्पोर्ट्स एग्जॉस्ट को पहले के डार्क ब्लैक की जगह अब डार्क ब्रॉन्ज़ रंग में दिया गया है।

अंदर की तरफ, दोनों गाड़ियों में पहले जैसा ही लेआउट देखने को मिलता है। गाड़ी में सबसे खास चीज 10.9-इंच का टचस्क्रीन इंस्टालमेंट सिस्टम है। इसके अलावा, अब दोनों मॉडलों में पहले से ही पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। ग्राहक चाहें तो दोनों मॉडलों में एक वैकल्पिक थर्ड को-ड्राइवर डिस्प्ले भी ले सकते हैं।

पोर्शे केयेन जीटीएस और कूपे: कई नए फीचर्स से लैस

नई केयेन जीटीएस और कूपे में कंपनी ने कई नए फीचर्स भी शामिल किए हैं। गाड़ी में एडैप्टिव एयर सस्पेंशन के साथ पोर्शे एक्टिव सस्पेंशन मैनेजमेंट (पीएएसएम) और पोर्शे टॉर्क वेक्टेरिंग प्लस का स्टैंडर्ड फीचर दिया गया है। इसके अलावा, गाड़ी की हैंडलिंग और कंट्रोल को बेहतर बनाने के लिए फ्रंट सस्पेंशन में नए एक्सल पिवट बेयरिंग का इस्तेमाल किया गया है, जिन्हें खासतौर पर केयेन टर्बो जीटी मॉडल से लिया गया है।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story