Begin typing your search above and press return to search.

Okaya Electric Motorcycle Launched: ओकाया ने भारत में लॉन्च की अपनी नई धांसू इलेक्ट्रिक बाइक ओकाया फेराटो डिसरप्टर, 1 बार चार्ज में 129 किमी की रेंज, कीमत मात्र ₹1.4 लाख!

Okaya Electric Motorcycle Launched: भारतीय कंपनी ओकाया ने इलेक्ट्रिक वाहनों की दुनिया में कदम रख लिया है। ओकाया की नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ओकाया फेराटो डिसरप्टर आ गई है। ये दमदार बाइक ना सिर्फ सस्ती है बल्कि एक बार चार्ज में 100 किलोमीटर से भी ज्यादा चल सकती है। आइए जानते है, इस बाइक की खासियतों के बारे में।

Okaya Electric Motorcycle Launched: ओकाया ने भारत में लॉन्च की अपनी नई धांसू इलेक्ट्रिक बाइक ओकाया फेराटो डिसरप्टर, 1 बार चार्ज में 129 किमी की रेंज, कीमत मात्र ₹1.4 लाख!
X
By Kapil markam

Okaya Electric Motorcycle Launched: New Delhi: "ओकाया ने भारत में लॉन्च की धांसू इलेक्ट्रिक बाइक फेराटो डिसरप्टर। मात्र ₹1.4 लाख में ये बाइक 1 बार चार्ज में 129 किमी चलती है। इसमें दमदार मोटर और आराम के फीचर्स हैं। पहले 1000 ग्राहकों को स्पेशल डिस्काउंट भी मिलेगा। फिलहाल ये दिल्ली, गुड़गांव जैसे कुछ शहरों में ही उपलब्ध होगी। ओकाया इस साल के अंत तक 2 और इलेक्ट्रिक वाहन लाने की तैयारी में है।"

Okaya Feratto Disruptor Electric Motorcycle Launched in India: भारतीय कंपनी ओकाया ने इलेक्ट्रिक वाहनों की दुनिया में कदम रख लिया है। ओकाया की नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ओकाया फेराटो डिसरप्टर आ गई है। ये दमदार बाइक ना सिर्फ सस्ती है बल्कि एक बार चार्ज में 100 किलोमीटर से भी ज्यादा चल सकती है। आइए जानते है, इस बाइक की खासियतों के बारे में।

ओकाया फेराटो डिसरप्टर: शानदार परफॉर्मेंस और किफायती कीमत

ओकाया फेराटो डिसरप्टर की कीमत ₹1.4 लाख (एक्स-शोरूम दिल्ली) रखी गई है, जो सब्सिडी के बाद कीमत है। ये कीमत इसे मार्केट में मौजूद कई इलेक्ट्रिक बाइक्स से काफी किफायती बनाती है। इस बाइक में 6.4 kW की दमदार मोटर लगी है जो 228 Nm का टॉर्क जनरेट करती है। आसान भाषा में समझें तो ये बाइक आपको सड़क पर दमदार परफॉरमेंस देने का वादा करती है।

ओकाया फेराटो डिसरप्टर: 129 किमी की रेंज और 5 घंटे की चार्जिंग

ओकाया फेराटो डिसरप्टर एक बार फुल चार्ज में 129 किलोमीटर तक चल सकती है। ये रेंज शहर के लिए काफी अच्छी है। आप इसे ऑफिस जाने आने या घूमने फिरने के लिए आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। बता दें, इस बाइक को पूरी तरह से चार्ज होने में करीब 5 घंटे का समय लगता है। कंपनी फिलहाल फास्ट चार्जिंग का विकल्प नहीं दे रही है।

ओकाया फेराटो डिसरप्टर: आराम और सुरक्षा के फीचर्स से भरपूर

ओकाया फेराटो डिसरप्टर में आपको तीन राइडिंग मोड्स मिलते हैं - इको, सिटी और स्पोर्ट्स। आप अपने हिसाब से इन मोड्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। इको मोड में बाइक कम पावर खर्च करेगी और ज्यादा दूरी तय करेगी। वहीं स्पोर्ट्स मोड में आपको बेहतर रफ्तार मिलेगी। इस बाइक में ब्लूटूथ, वाई-फाई और जीपीएस जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। साथ ही, आप अपनी बाइक को ट्रैक भी कर सकते हैं और चोरी होने पर भी लोकेट कर सकते हैं।

ओकाया फेराटो डिसरप्टर: पहले 1000 ग्राहकों को विशेष छूट

अगर आप इस इलेक्ट्रिक बाइक को खरीदने का विचार कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। कंपनी पहले 1000 ग्राहकों को स्पेशल डिस्काउंट दे रही है। आप कंपनी की वेबसाइट पर जाकर बाइक को प्री-बुक कर सकते हैं। डिलीवरी 90 दिनों में शुरू होने की उम्मीद है। फिलहाल ये बाइक दिल्ली, गुड़गांव, चेन्नई, अहमदाबाद, पुणे और बैंगलोर जैसे चुनिंदा शहरों में ही उपलब्ध होगी।

ओकाया और भी इलेक्ट्रिक वाहन लाने की तैयारी में

ओकाया फेराटो डिसरप्टर के अलावा ओकाया इस साल के अंत तक दो और इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने की तैयारी में है। इनमें एक इलेक्ट्रिक स्कूटर और एक इलेक्ट्रिक बाइक शामिल है। आने वाले समय में ओकाया अपने सर्विस नेटवर्क और डीलरशिप नेटवर्क को भी बढ़ाएगी ताकि ग्राहकों को बेहतर सर्विस मिल सके।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story