Begin typing your search above and press return to search.

New Volkswagen Golf GTI Clubsport: फॉक्सवैगन की नई धांसू हॉट हैच Golf GTI Clubsport हुई पेश! जानें इस कार के खासियते

New Volkswagen Golf: फॉक्सवैगन ने अपनी पॉपुलर स्पोर्ट्स कार Golf GTI का नया दमदार वर्जन Golf GTI Clubsport पेश कर दिया है। इसमें ज्यादा पावरफुल इंजन और आकर्षक डिजाइन दिया गया है। लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से लैस इस कार में बड़ा टचस्क्रीन और 10.2 इंच का स्पीडोमीटर मिलता है। ये कार सिर्फ 5.6 सेकंड में 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है।

New Volkswagen Golf GTI Clubsport: फॉक्सवैगन की नई धांसू हॉट हैच Golf GTI Clubsport हुई पेश! जानें इस कार के खासियते
X
By Kapil markam

New Volkswagen Golf GTI Clubsport: जर्मनी की जानी-मानी कार कंपनी फॉक्सवैगन ने अपनी पॉपुलर स्पोर्ट्स कार Golf GTI का नया वर्जन Golf GTI Clubsport पेश कर दिया है। ये नई कार हाल ही में आई Golf GTI Mk8.5 पर आधारित है और इसे हाल ही में हुए नूर्बर्गरिंग (Nürburgring) 24 घंटे की रेस में दिखाया गया था। आइए जानते है पेश हुई इस न्यू फॉक्सवैगन Golf GTI क्लबस्पोर्ट कार के खासियतों के बारें में विस्तार से।

नई Volkswagen Golf GTI Clubsport: आकर्षक डिजाइन और दमदार इंजन से लैस है

क्लबस्पोर्ट में आपको स्टैंडर्ड GTI के मुकाबले ज्यादा पावरफुल इंजन और स्टाइलिश डिजाइन मिलता है। गाड़ी के आगे की तरफ बड़े वी-आकार के विंग्स हैं। इसके साथ ही हाई-शाइन वाली काली फिनिशिंग फ्रंट स्पॉइलर, बंपर ग्रिल और आसपास की ट्रिम को और भी शानदार बनाती है।

पीछे की तरफ हवा के रुख को काबू में रखने के लिए एक बड़ा स्पॉइलर दिया गया है। GTI की पहचान, डबल एग्जॉस्ट पाइप को आप रेस पैकेज के साथ अक्रापोविक स्पोर्ट्स एग्जॉस्ट से बदल भी सकते हैं। इसी पैकेज में हल्के वजन वाले 19 इंच के फोर्ज्ड ‘वार्मेनौ’ वील्स भी शामिल हैं। वहीं, स्टैंडर्ड में आपको 18 इंच के ‘रिचमंड’ वील्स मिलते हैं।

नई Volkswagen Golf GTI Clubsport: लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से लैस शानदार इंटीरियर

नई क्लबस्पोर्ट में लेटेस्ट तकनीक से लैस चौथी जनरेशन का मॉड्यूलर इंफोटेनमेंट सिस्टम (MIB4) दिया गया है। ये सिस्टम दो वर्जन में यानी रेडी 2 डिस्कवर और डिस्कवर में आता है। दोनों ही वर्जन में 12.9 इंच का बड़ा टचस्क्रीन दिया गया है। इसके साथ ही गाड़ी में डिजिटल कॉकपिट प्रो के साथ 10.2 इंच का स्पीडोमीटर भी स्टैंडर्ड मिलता है।

आप चाहें तो गाड़ी में हेड-अप डिस्प्ले और आरामदायक आर्टवेलर्स फैब्रिक वाली स्पोर्ट्स सीटें भी लगवा सकते हैं। फॉक्सवैगन ने कार के अंदरूनी हिस्से को और भी खास बनाने के लिए ऑप्शनल कार्बन-फाइबर ट्रिम और 480 वॉट का दमदार हारमन कार्डन साउंड सिस्टम भी दे रखा है।

नई Volkswagen Golf GTI Clubsport: दमदार परफॉर्मेंस के लिए दमदार इंजन

क्लबस्पोर्ट में वही दमदार EA888 EVO4 इंजन लगी है जो रेगुलर Golf GTI में भी मिलती है। ये इंजन 7-स्पीड डुअल-क्लच ट्रांसमिशन के साथ मिलकर 296 हॉर्सपावर की पावर और 400 Nm का टॉर्क फ्रंट वील्स को भेजती है। गाड़ी में बेहतर पावर कंट्रोल के लिए इलेक्ट्रॉनिकली कंट्रोल्ड फ्रंट डिफरेंशियल लॉक भी दिया गया है। साथ ही आप चाहें तो DCC एडैप्टिव चेसिस कंट्रोल का ऑप्शन भी चुन सकते हैं।

ये कार सिर्फ 5.6 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। इसकी टॉप स्पीड 250 किमी/घंटा है, जिसे रेस पैकेज के साथ 267 किमी/घंटा तक बढ़ाया जा सकता है। ड्राइवर को चार स्टैंडर्ड ड्राइव मोड्स मिलते हैं: इको, कम्फर्ट, स्पोर्ट और इंडिविजुअल। खास बात ये है कि क्लबस्पोर्ट में खासतौर पर नूर्बर्गरिंग नॉर्डश्लीफ़ (Nürburgring Nordschleife) रेस ट्रैक के लिए तैयार किया गया एक स्पेशल मोड भी दिया गया है।



Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story