Begin typing your search above and press return to search.

New Hyundai Alcazar की बुकिंग शुरू: बोल्ड डिज़ाइन और नए फीचर्स के साथ 9 सितंबर 2024 को भारत में होगी लॉन्च...

New Hyundai Alcazar Bookings Open: हुंडई अल्कजार का नया मॉडल 9 सितंबर 2024 को लॉन्च होगा। नए डिज़ाइन, शानदार फीचर्स और दमदार इंजन के साथ आने वाली इस SUV की बुकिंग शुरू हो चुकी है। इच्छुक ग्राहक 25,000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर इसे बुक करा सकते हैं।

New Hyundai Alcazar की बुकिंग शुरू: बोल्ड डिज़ाइन और नए फीचर्स के साथ 9 सितंबर 2024 को भारत में होगी लॉन्च...
X
By Gopal Rao

New Hyundai Alcazar Bookings Open India: हुंडई मोटर इंडिया अपनी लोकप्रिय एसयूवी अल्कजार को नए अवतार में पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है। कंपनी ने अनाउंसमेंट की है कि नई हुंडई अल्कजार 9 सितंबर 2024 को भारतीय बाजार में लॉन्च की जाएगी। इससे पहले ग्राहक इस महीने यानी 22 अगस्त 2024 से ही नई अल्कजार को बुक करा सकते हैं। बुकिंग के लिए 25,000 रुपये का टोकन अमाउंट देना होगा। नई अल्कजार को देशभर के सभी हुंडई शोरूम में बुक किया जा सकता है।

New Hyundai Alcazar: नए डिज़ाइन के साथ और भी आकर्षक लुक

नई हुंडई अल्कजार को पहले से ज़्यादा बोल्ड और आकर्षक डिज़ाइन दिया गया है। सबसे बड़ा बदलाव इसके फ्रंट में देखने को मिलता है, जहाँ नई डिज़ाइन की फ्रंट ग्रिल, नया हुड और स्किड प्लेट मौजूद हैं। इसके अलावा, एच शेप की नई एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स (DRLs) और क्वॉड बीम एलईडी हेडलैंप्स इसके लुक को और भी शानदार बनाते हैं।

नए डिज़ाइन के 18 इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील और ब्लैक पेंटेड व्हील आर्च इसके साइड प्रोफाइल को और भी आकर्षक बनाते हैं। पीछे की तरफ भी कई बदलाव किए गए हैं, जिनमें नई सिग्नेचर कनेक्टेड एलईडी टेललैंप्स, नया टेलगेट, नया रियर बंपर और स्किड प्लेट डिज़ाइन शामिल हैं।

New Hyundai Alcazar: शक्तिशाली इंजन और ट्रांसमिशन विकल्प

नई हुंडई अल्कजार में दो इंजन विकल्प मिलेंगे। पहला विकल्प 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड GDi पेट्रोल इंजन होगा जो 158 bhp की पावर और 253 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ उपलब्ध होगा।

दूसरा विकल्प 1.5 लीटर U2 CRDi डीजल इंजन होगा जो 113 bhp की पावर और 250 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ आएगा।

New Hyundai Alcazar: फीचर्स से भरपूर केबिन और एडवांस्ड टेक्नोलॉजी

नई हुंडई अल्कजार का इंटीरियर भी काफी प्रीमियम और फीचर्स से भरपूर होगा। इसमें 70 से ज्यादा कनेक्टेड कार फीचर्स, अडवांस्ड सेफ्टी फीचर्स, बड़ा इन्फोटेनमेंट सिस्टम और ड्राइवर डिस्प्ले के लिए दो बड़ी स्क्रीन दी जाएंगी।

इसके अलावा, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वेंटिलेटेड सीट्स, एंबिएंट लाइटिंग, हेडअप डिस्प्ले, पैनोरमिक सनरूफ, मल्टीपल एयरबैग्स और अडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) जैसी कई खूबियाँ भी इसमें शामिल होंगी।

New Hyundai Alcazar: कीमत और प्रतिस्पर्धा

नई हुंडई अल्कजार की कीमत का अभी खुलासा नहीं किया गया है। उम्मीद है कि इसे मौजूदा मॉडल से थोड़ी ज्यादा कीमत पर लॉन्च किया जाएगा। कीमतों की अनाउंसमेंट लॉन्च के दिन ही की जाएगी। भारतीय बाजार में नई अल्कजार का मुकाबला MG हैक्टर प्लस, टाटा सफारी और महिंद्रा XUV700 जैसी गाड़ियों से होगा।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story