Begin typing your search above and press return to search.

नई Bentley Flying Spur Hybrid का टीजर हुआ जारी: यह ब्रांड की अब तक की सबसे शक्तिशाली और लक्जरी सेडान होगी, जानें पुरी डिटेल्स...

New Bentley Flying Spur Hybrid Teased: बेंटले ने अपनी सबसे ताकतवर सेडान फ्लाइंग स्पर का टीजर दिखाया है। यह कंपनी की सबसे ताकतवर सेडान होगी। इसमें 771 हॉर्सपावर का V8 हाइब्रिड इंजन होगा। यह कार सिर्फ बैटरी पर 72 किलोमीटर और कुल 800 किलोमीटर तक चल सकेगी। अगस्त 2024 में इसे दुनिया के सामने पेश किया जाएगा।

नई Bentley Flying Spur Hybrid का टीजर हुआ जारी: यह ब्रांड की अब तक की सबसे शक्तिशाली और लक्जरी सेडान होगी, जानें पुरी डिटेल्स...
X

Bentley Flying Spur Hybrid

By Gopal Rao

New Bentley Flying Spur: बेंटले, जो इंग्लैंड की एक मशहूर लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी है, ने अपनी नई फ्लाइंग स्पर कार का पहला टीजर दिखाया है। यह कार कंपनी की अब तक की सबसे ताकतवर सेडान होगी। 2025 में आने वाली यह नई बेंटले फ्लाइंग स्पर, नई कॉन्टिनेंटल GT के बाद जल्द ही लॉन्च होगी।

नई कॉन्टिनेंटल GT की तरह ही, नई फ्लाइंग स्पर भी हाइब्रिड इंजन के साथ आएगी। इसका मतलब है कि बेंटले का पुराना और मशहूर W12 इंजन अब इस्तेमाल नहीं किया जाएगा।

बेंटले फ्लाइंग स्पर हाइब्रिड: नया पावरफुल इंजन

लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है। नया V8 हाइब्रिड इंजन पुरानी फ्लाइंग स्पर से ज्यादा पावरफुल होगा। इससे इस कार को खरीदने वाले अमीर लोगों को दो फायदे होंगे - ज्यादा पावर और कम पेट्रोल खर्च। बेंटले ने जो तस्वीर दिखाई है, उसमें नई फ्लाइंग स्पर का आगे का हिस्सा दिखता है।

इसमें कुछ बदलाव किए गए हैं। गोल हेडलाइट्स को नया लुक दिया गया है, और कार का निचला हिस्सा नई कॉन्टिनेंटल GT जैसा दिखता है।

बेंटले फ्लाइंग स्पर हाइब्रिड: इंजन की खूबियां

सबसे बड़ा बदलाव कार के बड़े बोनट के अंदर के इंजन में होगा। बेंटले ने बताया है कि नई फ्लाइंग स्पर में कॉन्टिनेंटल GT वाला ही 4.0-लीटर V8 अल्ट्रा परफॉरमेंस हाइब्रिड इंजन लगेगा। इस इंजन की पावर 771 हॉर्सपावर होगी और टॉर्क 1,000 Nm (न्यूटन मीटर) होगा।

ये नंबर कॉन्टिनेंटल GT के बराबर हैं, और अभी की फ्लाइंग स्पर स्पीड से 147 हॉर्सपावर और 100 Nm ज्यादा हैं। 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो V8 इंजन के साथ एक इलेक्ट्रिक मोटर भी जुड़ी होगी। बेंटले का कहना है कि यह कार सिर्फ बैटरी पर 72 किलोमीटर तक चल सकेगी।

बेंटले फ्लाइंग स्पर हाइब्रिड: बैटरी और रेंज

बेंटले ने अभी और डिटेल नहीं बताए हैं, पर हो सकता है कि नई फ्लाइंग स्पर में कॉन्टिनेंटल GT जैसी ही 25.9 किलोवाट घंटे (kWh) की बैटरी होगी। बेंटले ने यह भी कहा है कि नई फ्लाइंग स्पर एक बार फुल चार्ज और फुल टैंक पेट्रोल के साथ 800 किलोमीटर से ज्यादा चल सकेगी।

बेंटले फ्लाइंग स्पर हाइब्रिड: लॉन्च की जानकारी

नई फ्लाइंग स्पर के बारे में और जानकारी आने वाले दिनों में दी जाएगी। उम्मीद है कि इस कार में नई कॉन्टिनेंटल GT जैसी ही नई टेक्नोलॉजी और फीचर्स होंगे। यह लग्जरी सेडान इस साल अगस्त 2024 में पूरी दुनिया के सामने पेश की जाएगी।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story