Begin typing your search above and press return to search.

New 2025 Kia EV6 Facelift Teased: जल्द आ रही है नई अवतार वाली किआ EV6 फेसलिफ्ट: डिजाइन और बैटरी पैक में मिल सकते हैं ये बदलाव

New 2025 Kia EV6 Facelift Teased:

New 2025 Kia EV6 Facelift Teased: जल्द आ रही है नई अवतार वाली किआ EV6 फेसलिफ्ट: डिजाइन और बैटरी पैक में मिल सकते हैं ये बदलाव
X
By Kapil markam

New 2025 Kia EV6 Facelift Teased: New Delhi: "किआ जल्द ला रही है नई इलेक्ट्रिक गाड़ी EV6 का नया मॉडल। यह ज्यादा आकर्षक डिजाइन और दमदार बैटरी के साथ आएगी। माना जा रहा है कि इसमें 84 kWh का बैटरी पैक होगा, जो गाड़ी की रेंज को बढ़ा सकता है। नई EV6 को कुछ ही हफ्तों में लॉन्च किया जा सकता है।"

New 2025 Kia EV6 Facelift Teased: कोरिया की मशहूर कार कंपनी किआ जल्द ही अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ी EV6 का नया मॉडल पेश करने वाली है। माना जा रहा है कि इस नई गाड़ी को कुछ ही हफ्तों में दुनियाभर में लॉन्च कर दिया जाएगा। 2025 के मॉडल वाली ये EV6 देखने में पहले से ज्यादा आकर्षक होगी। साथ ही इसमें कई नए फीचर्स और पहले से ज्यादा दमदार बैटरी पैक भी दिया जा सकता है, जिससे गाड़ी की रेंज बढ़ जाएगी।

किआ EV6 फेसलिफ्ट: नया डिजाइन और ज्यादा फीचर्स

कंपनी ने फिलहाल तो सिर्फ गाड़ी की कुछ झलकियां ही दिखाई हैं, जिनमें गाड़ी के आगे और पीछे के हिस्से को दिखाया गया है। इन तस्वीरों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि नई EV6 में हेडलाइट्स और टेललाइट्स का डिजाइन पहले से बिल्कुल अलग होगा। नई गाड़ी में कंपनी का नया 'स्टार मैप सिग्नेचर लाइटिंग' देखने को मिलेगा।

गाड़ी के आगे की तरफ LED डे टाइम रनिंग लाइट्स (DRLs) हेडलाइट यूनिट के चारों ओर रैपराउंड डिजाइन में नजर आएंगी। हेडलाइट यूनिट को भी पहले वाले मॉडल के मुकाबले थोड़ा नीचे की तरफ लगाया जाएगा। गाड़ी की ग्रिल और बम्पर का डिजाइन भी बदल सकता है।

पीछे की तरफ भी किआ कनेक्टेड एलईडी टेललाइट्स का इस्तेमाल करेगी, लेकिन इनका डिजाइन नया होगा। साथ ही टेललाइट्स के दोनों कोनों पर एरो शेप का डिजाइन भी देखने को मिल सकता है। गाड़ी के पीछे वाले बम्पर का डिजाइन भी नया हो सकता है। इसके अलावा, नई EV6 में नए अलॉय व्हील्स भी मिल सकते हैं।

किआ EV6 फेसलिफ्ट: बदला हुआ इंटीरियर (संभावना)

अभी तक कंपनी ने गाड़ी के इंटीरियर के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन माना जा रहा है कि इसमें नई इंफोटेनमेंट स्क्रीन और नए डिजाइन का स्टीयरिंग व्हील दिया जा सकता है। साथ ही गाड़ी में पहले से ज्यादा सुरक्षा और आराम के फीचर्स भी मिल सकते हैं।

किआ EV6 फेसलिफ्ट: दमदार बैटरी और बढ़ी हुई रेंज (संभावना)

किआ ने अभी तक नई EV6 की बैटरी क्षमता के बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है, लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसमें वही नया 84 kWh का बैटरी पैक दिया जा सकता है, जो हाल ही में हुंडई की आयोनिक 5 गाड़ी में इस्तेमाल किया गया था। अभी तक वाली EV6 में 77 kWh का बैटरी पैक दिया जाता है। नई बैटरी पैक से गाड़ी की रेंज काफी बढ़ सकती है।

भारत में बिकने वाली EV6 (जीटी लाइन और जीटी लाइन AWD) एक बार चार्ज करने पर 700 किमी से ज्यादा चल सकती है, तो उम्मीद है कि नई बैटरी वाली EV6 और भी आगे निकल जाएगी।

किआ EV6: भारत में कीमत और उपलब्धता

भारत में किआ EV6 की शुरुआती कीमत 60.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। वहीं टॉप मॉडल की कीमत 65.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। बता दें कि EV6 किआ की पहली इलेक्ट्रिक गाड़ी है, जिसे हुंडई मोटर ग्रुप के ईवी-ओनली प्लेटफॉर्म E-GMP पर बनाया गया है। पहली बार अगस्त 2021 में लॉन्च हुई EV6 ने 2022 में भारत में डेब्यू किया था। इसने 2023 वर्ल्ड कार अवार्ड्स में ग्लोबल परफॉर्मेंस कार ऑफ द ईयर का खिताब भी अपने नाम किया था।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story