Begin typing your search above and press return to search.

Mercedes-Benz GLE SUV: बॉलीवुड अभिनेत्री मोना सिंह ने खरीदी लग्जरी Mercedes-Benz GLE SUV: जानिए इस गाड़ी की खासियतें और कीमत

Mercedes-Benz GLE SUV: बॉलीवुड अभिनेत्री मोना सिंह ने लग्जरी गाड़ी मर्सिडीज-बेंज GLE खरीदी। इसकी कीमत 1 करोड़ रुपये के आसपास है। यह गाड़ी पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में आती है। नई GLE में कई बदलाव किए गए हैं, जिनमें अंदर का डिजाइन भी शामिल है।

Mercedes-Benz GLE SUV: बॉलीवुड अभिनेत्री मोना सिंह ने खरीदी लग्जरी Mercedes-Benz GLE SUV: जानिए इस गाड़ी की खासियतें और कीमत
X
By Kapil markam

Mercedes-Benz GLE SUV: New Delhi: बॉलीवुड अभिनेत्री मोना सिंह ने लग्जरी गाड़ी मर्सिडीज-बेंज GLE खरीदी। इसकी कीमत 1 करोड़ रुपये के आसपास है। यह गाड़ी पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में आती है। नई GLE में कई बदलाव किए गए हैं, जिनमें अंदर का डिजाइन भी शामिल है।

Mona Singh Drives Home a Luxurious Mercedes-Benz GLE SUV: बॉलीवुड की जानी-मानी अदाकारा मोना सिंह जिन्हें हम सब फिल्म "3 इडियट्स" और "लाल सिंह चड्ढा" जैसी फिल्मों में देख चुके हैं, उन्होंने हाल ही में अपने गैरेज में एक चमचमाती लग्जरी गाड़ी शामिल कर ली है। गाड़ी कोई और नहीं बल्कि मर्सिडीज-बेंज GLE है। इस गाड़ी की डिलीवरी की तस्वीरें और जानकारी ऑटो हैंगर मर्सिडीज बेंज, जिस शोरूम से उन्होंने गाड़ी खरीदी है, ने सोशल मीडिया पर शेयर की थी।

भारतीय सिलेब्रिटीज के बीच मर्सिडीज-बेंज GLE काफी पसंद की जाने वाली गाड़ी है। इसकी कीमत 97 लाख रुपये से शुरू होकर 1.15 करोड़ रुपये के बीच (एक्स-शोरूम, भारत) तक जाती है।

मर्सिडीज-बेंज GLE: शानदार इंजन विकल्पों वाली कार

नई GLE गाड़ी पेट्रोल और डीजल दोनों ही तरह के इंजन विकल्पों के साथ आती है। GLE 450 पेट्रोल इंजन वाली गाड़ी में दमदार 3.0-लीटर का इंजन है, जो 375 हॉर्सपावर की ताकत और 500 Nm का टॉर्क देता है। वहीं दूसरी ओर, GLE 300d जो कि खरीददारों के बीच ज्यादा पसंद की जाने वाली गाड़ी है, उसमें 2.0-लीटर का टर्बो डीजल इंजन लगा है, जो 265 हॉर्सपावर की ताकत और 550 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

अगर आप और भी ज्यादा पावर चाहते हैं तो आपके लिए टॉप-स्पेक GLE 450d मौजूद है। इसमें 3.0-लीटर का डीजल इंजन है जो 362 हॉर्सपावर की पावर और 750 Nm का शानदार टॉर्क देता है। हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि मोना सिंह ने GLE के किस वेरिएंट को चुना है।

इन तीनों ही इंजनों की खास बात यह है कि इनमें 48-वोल्ट की माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम भी मौजूद है। यह सिस्टम गाड़ी को 20 bhp की अतिरिक्त पावर और 200 Nm का टॉर्क देता है। इससे ना सिर्फ गाड़ी कम रफ्तार में तेजी से भागती है बल्कि इसका फायदा माइलेज में भी मिलता है। इसके अलावा, सभी इंजन विकल्पों में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है, जो सभी चारों पहियों को पावर पहुंचाता है।

मर्सिडीज-बेंज GLE: स्टाइलिश अपडेट के साथ शानदार इंटीरियर

पिछले साल ही भारत में मर्सिडीज-बेंज GLE फेसलिफ्ट को लॉन्च किया गया था। इस गाड़ी में कई सारे बदलाव किए गए थे, जिनमें शामिल हैं - नई डिज़ाइन वाली ग्रिल, बंपर और LED DRLs, साथ ही नए हेडलैंप्स और टेललाइट्स। गाड़ी के अंदर की तरफ भी कई बदलाव देखने को मिले थे, जिन्हें लग्जरी कार निर्माता कंपनी मेबैक GLS से प्रेरित होकर बनाया गया था।

कुछ खास अपडेट्स में शामिल हैं - कैपेसिटिव टच कंट्रोल पैनल से लैस नया मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, लेटेस्ट MBUX सिस्टम वाला अपग्रेडेड इंफोटेनमेंट स्क्रीन और आरामदायक स्लाइडिंग फंक्शन के साथ रिक्लाइनिंग सीट्स।

इसके साथ ही, GLE में अब इलेक्ट्रिकली ऑपरेट होने वाले सन ब्लाइंड्स, फास्ट-चार्जिंग USB-C पोर्ट, फोर-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल और सुरक्षा के लिए नौ एयरबैग्स का भी शानदार सेट दिया गया है।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story