Begin typing your search above and press return to search.

Mercedes-AMG GLC 43 Coupe 4MATIC भारत में हुई लॉन्च: स्पोर्टी लुक और ज़बरदस्त पावर से भरपूर, कीमत 1.10 करोड़...

GLC 43 AMG Coupe 4MATIC Launched In India: मर्सिडीज-बेंज ने अपनी दमदार स्पोर्ट्स कार जीएलसी 43 एएमजी कूप 4मैटिक को भारत में 1.10 करोड़ रुपये में लॉन्च किया है। शानदार लुक और पावरफुल इंजन वाली इस कार में कई नए फीचर्स भी शामिल हैं। यह 4.8 सेकंड में 0-100 kmph की रफ़्तार पकड़ सकती है।

Mercedes-AMG GLC 43 Coupe 4MATIC भारत में हुई लॉन्च: स्पोर्टी लुक और ज़बरदस्त पावर से भरपूर, कीमत 1.10 करोड़...
X
By Gopal Rao

GLC 43 AMG Coupe 4MATIC: मर्सिडीज-बेंज ने अपनी नई स्पोर्ट्स कार जीएलसी 43 एएमजी कूप 4मैटिक भारत में लॉन्च कर दी है। इसकी कीमत 1.10 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। यह कार अपने दमदार इंजन और स्टाइलिश लुक के लिए जानी जाती है। आइए जानते हैं इस नई GLC 43 AMG Coupe 4MATIC स्पोर्टी कार में क्या कुछ खास है।

Mercedes-AMG GLC 43 Coupe 4MATIC: डिज़ाइन

डिजाइन की बात करें तो जीएलसी 43 एएमजी कूप का लुक काफी आकर्षक है। यह नई GLC SUV पर आधारित है और इसके डिजाइन में कई बदलाव किए गए हैं। इसमें आगे की तरफ पैनमेरिकाना ग्रिल, स्पोर्टी AMG अलॉय व्हील्स और बड़े एयर इनटेक वाले बंपर दिए गए हैं जो इसे और भी स्टाइलिश बनाते हैं। साथ ही, पिछली GLC की तुलना में इसकी छत थोड़ी ढलान वाली है जो इसे स्पोर्टी लुक देती है।

Mercedes-AMG GLC 43 Coupe 4MATIC: इंटीरियर और कुछ खास फीचर्स

केबिन के अंदर का डिज़ाइन स्टैंडर्ड GLC जैसा ही है, लेकिन इसमें AMG के कुछ खास फीचर्स जैसे AMG परफॉरमेंस स्टीयरिंग व्हील, स्पोर्ट्स सीट्स और काले रंग के केबिन में लाल रंग की सिलाई शामिल की गई हैं। यह कार भारत में पूरी तरह से बनी हुई यूनिट (CBU) के रूप में उपलब्ध होगी।

Mercedes-AMG GLC 43 Coupe 4MATIC: इंजन और परफॉरमेंस

नई जीएलसी 43 एएमजी कूप में 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन लगा है जो 415 bhp की पावर और 500 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन एक इलेक्ट्रिक गैस एग्जॉस्ट टर्बोचार्जर से लैस है जो F1 कारों में इस्तेमाल की जाने वाली तकनीक है।

इसके साथ ही, इसमें 48-वोल्ट माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम भी दिया गया है। इसमें 9-स्पीड AMG मल्टी-क्लच ट्रांसमिशन दिया गया है जो सभी पहियों को पावर देता है। यह कार सिर्फ 4.8 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इसमें कई ड्राइविंग मोड, एडजस्टेबल सस्पेंशन और कई नए फीचर्स भी दिए गए हैं।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story