Begin typing your search above and press return to search.

Maserati Grecale SUV: मासेराटी की नई ग्रेकेल एसयूवी भारत में हुई लॉन्च, कीमत 1.31 करोड़ रुपये से शुरू, जानें दमदार फीचर्स...

Maserati Grecale SUV Launched In India: मासेराटी ने भारत में अपनी नई लग्ज़री एसयूवी ग्रेकेल लॉन्च कर दी है। इसकी कीमत 1.31 करोड़ रुपये से शुरू होती है। इसमें तीन वेरिएंट (जीटी, मोडेना, ट्रोफियो) और तीन इंजन विकल्प हैं। ये कार पोर्श मैकान को टक्कर देगी।

Maserati Grecale SUV: मासेराटी की नई ग्रेकेल एसयूवी भारत में हुई लॉन्च, कीमत 1.31 करोड़ रुपये से शुरू,  जानें दमदार फीचर्स...
X

Maserati Grecale SUV

By Gopal Rao

Maserati Grecale SUV: इटालियन लग्ज़री कार निर्माता मासेराटी ने अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी ग्रेकेल को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस कार की शुरुआती कीमत 1.31 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। कंपनी ने पिछले साल ही अनाउंसमेंट की थी कि ग्रेकेल को 2024 में भारत लाया जाएगा। यह एसयूवी इटली में बनती है और इसे भारत में सीबीयू (कम्प्लीटली बिल्ट अप) इम्पोर्ट के तौर पर लाया गया है।

मासेराटी ग्रेकेल: वेरिएंट्स और इंजन विकल्प

मासेराटी ग्रेकेल तीन वेरिएंट्स में उपलब्ध है, जिनमें तीन अलग-अलग इंजन विकल्प दिए गए हैं। बेस वेरिएंट जीटी में 2.0 लीटर का चार सिलेंडर माइल्ड हाइब्रिड इंजन दिया गया है, जो 296 बीएचपी की पावर और 450 एनएम का टॉर्क पैदा करता है।

कंपनी का दावा है कि जीटी वेरिएंट 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार सिर्फ 5.6 सेकेंड में पकड़ लेती है। मोडेना वेरिएंट में भी यही इंजन दिया गया है, लेकिन इसमें पावर को बढ़ाकर 325 बीएचपी कर दिया गया है। टॉर्क वही 450 एनएम रहता है। यह वेरिएंट 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार 5.3 सेकेंड में पकड़ता है।

टॉप-मॉडल ट्रोफियो में सबसे दमदार 3.0 लीटर का वी6 टर्बो इंजन दिया गया है, जो 528 बीएचपी की पावर और 620 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। यह एसयूवी महज 3.8 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। तीनों ही वेरिएंट्स में 8-स्पीड जेडएफ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है और इसमें ऑप्शनल एयर सस्पेंशन का विकल्प भी मिलता है।

मासेराटी ग्रेकेल: फीचर्स और टेक्नोलॉजी

ग्रेकेल में कई तरह के फीचर्स दिए गए हैं, जिनमें 12.3 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 12.3 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम और 8.8 इंच का सेंट्रल कंसोल टचस्क्रीन शामिल है। जीटी वेरिएंट में डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल मिलता है, जबकि बाकी दोनों वेरिएंट्स में थ्री-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल दिया गया है। इस एसयूवी में लेवल 1 एडीएएस भी दिया गया है।

मासेराटी ग्रेकेल: कीमत और प्रतिस्पर्धा

ग्रेकेल तीन वेरिएंट्स में उपलब्ध है। जीटी की कीमत 1.31 करोड़ रुपये, मोडेना की कीमत 1.53 करोड़ रुपये और ट्रोफियो की कीमत 2.05 करोड़ रुपये (सभी कीमतें एक्स-शोरूम) हैं। इस कार का मुकाबला पोर्श मैकान से होगा।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story