Begin typing your search above and press return to search.

Maruti Suzuki Fronx: मारुति सुजुकी ने Fronx का नया Delta+ (O) वेरिएंट लॉन्च किया, कीमत 8.93 लाख रुपये से शुरू

Maruti Suzuki Fronx: मारुति सुजुकी Fronx कार का नया वेरिएंट Delta+ (O) लॉन्च हुआ है। इसकी शुरुआती कीमत 8.93 लाख रुपये है। यह वेरिएंट 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों विकल्पों में आता है। खास बात ये है कि इस मॉडल में पहले से ज्यादा सुरक्षा के लिए 6 एयरबैग्स और टायर रिपेयर किट दी गई है। Fronx के पहले से ही मौजूद 5 वेरिएंट के साथ अब ये गाड़ी कुल 6 वेरिएंट में उपलब्ध हो गई है।

Maruti Suzuki Fronx: मारुति सुजुकी ने Fronx का नया Delta+ (O) वेरिएंट लॉन्च किया, कीमत 8.93 लाख रुपये से शुरू
X
By Kapil markam

Maruti Suzuki Fronx Delta+ (O): मारुति सुजुकी ने भारत में अपनी Fronx कार के लिए एक नए मिड-स्पेक वेरिएंट Delta+ (O) को लॉन्च किया है। यह नया वेरिएंट मौजूदा Delta+ वेरिएंट पर आधारित है और इसमें 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है। साथ ही, इसमें ऑटोमैटिक और मैनुअल दोनों तरह के गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है।

अधिक सुरक्षा फीचर्स के साथ आती है नई Delta+ (O) वेरिएंट

मैनुअल वेरिएंट (MT) की शुरुआती कीमत 8.93 लाख रुपये है, वहीं ऑटोमैटिक (AMT) वेरिएंट की कीमत 9.43 लाख रुपये है। यह कीमत पहले से मौजूद Delta+ मॉडल से 15,000 रुपये ज्यादा है। नई Delta+ (O) वेरिएंट में अतिरिक्त सुरक्षा सुविधाओं के तौर पर छह एयरबैग और एक टायर रिपेयर किट भी दी गई है।

Fronx कार के वेरिएंट अब हुए छह

इस नए वेरिएंट के शामिल होने के साथ, Fronx कार की लाइन-अप में अब छह वेरिएंट हो गए हैं: Sigma, Delta, Delta+, Delta+(O), Zeta और Alpha। नए वेरिएंट में स्टैंडर्ड मॉडल की तरह ही फीचर्स दिए गए हैं, जिनमें स्टीयरिंग-माउंटेड ऑडियो कंट्रोल, 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (जिसमें वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले की सुविधा है)।

इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल और फोल्डेबल ओआरवीएम, कीलेस एंट्री, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 4-स्पीकर साउंड सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और रियर पार्किंग सेंसर शामिल हैं।

Fronx के इंजन विकल्प

मारुति सुजुकी Fronx Delta+ (O) मॉडल में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 88.7bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 5-स्पीड AMT के साथ आता है। इसके अलावा, Fronx में 1-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन का विकल्प भी मिलता है, जो 98.6bhp की पावर और 148Nm का टॉर्क देता है। इसे 5-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन के साथ चुना जा सकता है।

Fronx की टक्कर में कौन सी कार आती है?

भारत में, Fronx की शुरुआती कीमत 7.51 लाख रुपये है, जो कि टॉप मॉडल के लिए 12.88 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। मारुति सुजुकी की यह कार किआ सोनेट, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सन, टोयोटा टैसर, निसान मैग्नाइट, महिंद्रा एक्सयूवी 3XO और रेनॉल्ट किगर जैसी कारों को टक्कर देती है।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story