Begin typing your search above and press return to search.

Maruti Ignis का रेडिएंस एडिशन हुआ लॉन्च: 5.49 लाख रुपये में स्टाइलिश लुक, नई सुविधाएं और अतिरिक्त एक्सेसरीज़ के साथ किफायती और आकर्षक विकल्प...

Maruti Ignis Radiance Edition: मारुति सुजुकी ने इग्निस का नया रेडिएंस एडिशन लॉन्च किया है, जिसकी शुरुआती कीमत 5.49 लाख रुपये है। इसमें नए फीचर्स, स्टाइलिश लुक और अतिरिक्त एक्सेसरीज़ शामिल हैं। इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। कीमत भी कम रखी गई है।

Maruti Ignis का रेडिएंस एडिशन हुआ लॉन्च: 5.49 लाख रुपये में स्टाइलिश लुक, नई सुविधाएं और अतिरिक्त एक्सेसरीज़ के साथ किफायती और आकर्षक विकल्प...
X

Maruti Ignis 

By Gopal Rao

Ignis Radiance Edition: मारुति सुजुकी ने अपनी मशहूर हैचबैक मारुति इग्निस रेडिएंस एडिशन लॉन्च की है। इसकी शुरुआती कीमत 5.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। कंपनी को उम्मीद है कि इस नए एडिशन से कार की बिक्री बढ़ेगी। रेडिएंस एडिशन इग्निस के तीन वेरिएंट्स सिग्मा, ज़ेटा और अल्फा में खरीदा जा सकता है।

मारुति इग्निस रेडिएंस एडिशन के सिग्मा वेरिएंट में बदलाव

बेस मॉडल सिग्मा वेरिएंट की रेडिएंस एडिशन की कीमत सामान्य सिग्मा से 35,000 रुपये कम है। लेकिन इसमें 3650 रुपये के अतिरिक्त एक्सेसरीज़ मिलते हैं। रेडिएंस एडिशन में कार के दिखने के तरीके को थोड़ा बदला गया है। इसमें 15 इंच के नए व्हील कवर लगाए गए हैं। साथ ही डोर विज़र और कुछ क्रोम वाले हिस्से जोड़े गए हैं।

मारुति इग्निस रेडिएंस एडिशन के ज़ेटा और अल्फा वेरिएंट के फीचर्स

ज़ेटा और अल्फा वेरिएंट के रेडिएंस एडिशन में 9500 रुपये के एक्सेसरीज़ पैकेज दिया जाता है। इसमें नए सीट कवर, काले रंग के कुशन, डोर क्लैडिंग और डोर विज़र शामिल हैं। इन दोनों वेरिएंट की रेडिएंस एडिशन की कीमत भी सामान्य मॉडल से 35,000 रुपये कम रखी गई है।

मारुति इग्निस रेडिएंस एडिशन: इंजन और परफॉर्मेंस

कार के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। मारुति इग्निस रेडिएंस एडिशन में पहले की तरह ही 1.2 लीटर का K-सीरीज़ पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 83 पीएस की पावर और 113 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। इस इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक (AMT) दोनों तरह के गियरबॉक्स चुने जा सकते हैं।

मारुति इग्निस रेडिएंस एडिशन: कार की नई सुविधाएँ और कीमत

मारुति सुजुकी ने इग्निस रेडिएंस एडिशन में कार के दिखने के तरीके में छोटे-छोटे बदलाव किए हैं। साथ ही कीमत भी कम कर दी है। इससे इस कार को खरीदने वालों को फायदा होगा, खासकर उन लोगों को जो कम पैसे में अच्छी हैचबैक खरीदना चाहते हैं।

मारुति इग्निस रेडिएंस एडिशन: बिक्री बढ़ाने का उद्देश्य

इस नए एडिशन से मारुति सुजुकी का मकसद इग्निस की बिक्री बढ़ाना है। कंपनी ने कार की कीमत कम करके और कुछ नए फीचर्स जोड़कर इसे और आकर्षक बनाया है। इससे ग्राहकों को एक बेहतर डील मिलेगी और वे कम पैसे में ज्यादा सुविधाओं वाली कार पा सकेंगे।

मारुति इग्निस रेडिएंस एडिशन: लुक और स्टाइल में सुधार

रेडिएंस एडिशन में जो नए फीचर्स जोड़े गए हैं, वे कार के लुक को बेहतर बनाते हैं। नए व्हील कवर और क्रोम डिटेल्स से कार देखने में ज्यादा स्टाइलिश लगती है। डोर विज़र जैसे प्रैक्टिकल एडिशन भी किए गए हैं जो रोजमर्रा के इस्तेमाल में फायदेमंद होंगे।

मारुति इग्निस रेडिएंस एडिशन के ज़ेटा और अल्फा वेरिएंट में इंटीरियर की सुविधाएँ

ज़ेटा और अल्फा वेरिएंट में मिलने वाले एक्स्ट्रा एक्सेसरीज़ कार के इंटीरियर को और आरामदायक बनाते हैं। नए सीट कवर और कुशन से कार में बैठने का अनुभव बेहतर होगा। इन एडिशन्स से कार का ओवरऑल वैल्यू फॉर मनी बढ़ जाता है।

मारुति इग्निस रेडिएंस एडिशन के इंजन में कोई बदलाव नहीं

इंजन में कोई बदलाव न करके मारुति सुजुकी ने एक अच्छा फैसला किया है। मौजूदा इंजन पहले से ही अच्छी परफॉर्मेंस और माइलेज देता है, इसलिए इसे बदलने की जरूरत नहीं थी। मैनुअल और AMT दोनों गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलना भी ग्राहकों के लिए फायदेमंद है।

कुल मिलाकर, मारुति इग्निस रेडिएंस एडिशन उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है जो एक स्टाइलिश, फीचर-रिच और किफायती हैचबैक खरीदना चाहते हैं। कम कीमत और ज्यादा फीचर्स के साथ, यह एडिशन मारुति सुजुकी के लिए एक हिट साबित हो सकता है।


Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story