Begin typing your search above and press return to search.

Mahindra XUV700 MX AT: महिंद्रा जल्द ला रही है भारत में XUV700 का नया किफायती MX AT वेरिएंट, जानें कीमत और फीचर्स

Mahindra XUV700 MX AT: महिंद्रा भारत में जल्द ला रही है नई किफायती Mahindra XUV700 MX ऑटोमैटिक कार। ये सिर्फ पेट्रोल इंजन वाली 5-सीटर गाड़ी होगी। कंपनी का कहना है कि नई वाली XUV700 MX AT की शुरुआती कीमत 14 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से ज्यादा हो सकती है। नई गाड़ी में वही फीचर्स मिलने की उम्मीद है जो हाल ही में लॉन्च हुई मैनुअल वाली XUV700 MX में मिलते हैं। गाड़ी को सुरक्षा के लिहाज से ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली है।

Mahindra XUV700
X

Mahindra XUV700

By Kapil markam

Mahindra XUV700 MX AT: महिंद्रा ने हाल ही में भारत में अपनी लोकप्रिय XUV700 गाड़ी के नए वेरिएंट पेश किए हैं, जिसमें AX5L, 7-सीटर MX और Blaze एडिशन शामिल हैं। अब कंपनी देशभर में XUV700 का एक नया एंट्री-लेवल MX ऑटोमैटिक वेरिएंट लाने की तैयारी में है। ये नया वेरिएंट उन ग्राहकों को पसंद आएगा जो एक सुविधाजनक ऑटोमैटिक कार चाहते हैं।

पहले वाली XUV700 MX अब सिर्फ मैनुअल गियरबॉक्स में उपलब्ध

पहले वाली XUV700 MX सिर्फ 5 सीटों वाले मॉडल में आती थी और इसे पेट्रोल या डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता था। हाल ही में, महिंद्रा ने 7 सीटों वाली MX पेट्रोल और डीजल गाड़ी भी लॉन्च की है।



नई Mahindra XUV700 MX AT: सिर्फ 5 सीटों वाला पेट्रोल ऑटोमैटिक विकल्प

लेकिन, आने वाली नई XUV700 MX AT सिर्फ 5 सीटों वाली होगी और इसमें सिर्फ पेट्रोल इंजन मिलेगा। अभी मैनुअल वाली XUV700 MX की शुरुआती कीमत 14 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है और उम्मीद है कि नई ऑटोमैटिक वाली गाड़ी लगभग 1.80 लाख रुपये ज्यादा महंगी होगी।

Mahindra XUV700 MX AT: फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

नई XUV700 MX AT में वही 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन होगा जो 195 bhp की पावर और 380 Nm का टॉर्क देता है। गाड़ी के फीचर्स की बात करें तो नई ऑटोमैटिक गाड़ी में भी हाल ही में लॉन्च हुई मैनुअल वाली XUV700 MX वाले ही फीचर्स मिलने की उम्मीद है।

यानी आपको इसमें 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, Android Auto, आगे और पीछे USB पोर्ट, 4 स्पीकर वाला म्यूजिक सिस्टम, एडजस्ट होने वाली स्टीयरिंग व्हील, पीछे के लिए AC वेंट और इलेक्ट्रिकली एडजस्ट होने वाले ORVM मिल जाएंगे। इसके अलावा गाड़ी के बाहर की बात करें तो इसमें ऑटोमैटिक हेडलाइट्स, LED टेललाइट्स, फुल-साइज़ व्हील कवर और स्मार्ट डोर हैंडल मिलेंगे।

Mahindra XUV700 MX AT: सेफ्टी फीचर्स

सुरक्षा के लिहाज से भी नई XUV700 MX AT में मैनुअल वाली गाड़ी वाले ही फीचर्स मिलने की उम्मीद है, जिनमें डुअल एयरबैग, स्पीड के हिसाब से खुद ब खुद लगने वाले दरवाजे के लॉक, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल ( गाड़ी संभालने में मदद करता है) और ISOFIX (बच्चों की सीट लगाने के लिए) जैसी चीज़ें शामिल हैं। आपको बता दें कि महिन्द्रा XUV700 को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में वयस्कों के लिए 5 स्टार और बच्चों के लिए 4 स्टार रेटिंग मिली है।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story