Begin typing your search above and press return to search.

Mahindra XUV: धांसू फीचर्स और किफायती दाम! Mahindra XUV 3XO ने उड़ा दी धूल, बन गई भारत की सबसे सस्ती ऑटोमेटिक SUV!

Mahindra XUV: महिंद्रा ने धांसू फीचर्स वाली नई XUV 3XO लॉन्च की। इसमें नया 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स है, जो इसे भारत की सबसे किफायती फुली ऑटोमेटिक SUV बनाता है। शुरुआती कीमत 8.82 लाख रुपये और ऑटोमेटिक वेरिएंट 11.72 लाख रुपये से शुरू होता है। 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल, 1.2 लीटर TGDi और 1.5 लीटर डीजल इंजन विकल्प मिलते हैं। पैनोरमिक सनरूफ, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और 10.25 इंच टचस्क्रीन जैसे फीचर्स भी हैं।

Mahindra XUV: धांसू फीचर्स और किफायती दाम! Mahindra XUV 3XO ने उड़ा दी धूल, बन गई भारत की सबसे सस्ती ऑटोमेटिक SUV!
X
By Kapil markam

Mahindra XUV 3XO: हाल ही में महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी एवेटेड SUV, XUV 3XO को 2024 मॉडल में लॉन्च कर दिया है। ये नया मॉडल देखने में तो शानदार है ही, साथ ही इसके अंदर भी ढेर सारे नए फीचर्स हैं जो आपको मजा दे देंगे। इतना ही नहीं, कंपनी ने इसकी कीमत भी काफी किफायती रखी है, जिसने सबको चौंका दिया है।

न्यू-जेन महिंद्रा XUV 3XO: शानदार माइलेज देने वाला नया 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स

पहली वाली XUV 3XO में पेट्रोल वेरिएंट के लिए AMT ऑप्शन मिलता था, लेकिन अब कंपनी ने उसकी जगह एकदम नया 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स दे दिया है। ये नया गियरबॉक्स गाड़ी को चलाने में ज्यादा आरामदायक बनाता है साथ ही माइलेज भी अच्छा देता है। और तो और, इस शानदार फीचर के साथ ही XUV 3XO भारत की सबसे किफायती फुली ऑटोमेटिक SUV बन गई है।

महिंद्रा XUV 3XO की कीमत कितनी है?

नई XUV 3XO की शुरुआती कीमत 8.82 लाख रुपये है, जो टॉप मॉडल के लिए 18.39 लाख रुपये तक जाती है (ये कीमतें ऑन-रोड, मुंबई की हैं)। वहीं, सबसे खास बात ये है कि इसके ऑटोमेटिक वेरिएंट की शुरुआत सिर्फ 11.72 लाख रुपये (ऑन-रोड, मुंबई) से हो रही है। इस सेगमेंट में कोई भी दूसरी SUV इतनी कम कीमत में ऑटोमेटिक ऑप्शन के साथ नहीं आती है। इसकी सबसे करीबी कंपटीटर मारुति ब्रेज़ा है, जिसका ऑटोमेटिक वेरिएंट 13.09 लाख रुपये (ऑन-रोड, मुंबई) से शुरू होता है।

महिंद्रा XUV 3XO: दमदार इंजन विकल्प और शानदार फीचर्स का धमाका

नई XUV 3XO तीन इंजन विकल्पों के साथ आती है - 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल, 1.2 लीटर TGDi और 1.5 लीटर डीजल इंजन। 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन अच्छी खासी पावर देता है और माइलेज भी बढ़िया है। वहीं, 1.2 लीटर TGDi इंजन तो इस सेगमेंट में सबसे दमदार है। दोनों ही इंजन के साथ आपको मैन्युअल और नया 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है।

अब बात करते हैं फीचर्स की, तो महिंद्रा ने इस गाड़ी में ऐसे-ऐसे फीचर्स दे दिए हैं जिन्हें देखकर आप खुशी से चौंक जाएंगे। इसमें आपको मिलेगा - बाहर की तरफ से आसमान का नजारा दिखाने वाला पैनोरमिक सनरूफ, गाड़ी के अंदर अलग-अलग लोगों के लिए अलग-अलग टेम्परेचर सेट करने वाला डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, मनोरंजन के लिए बड़ी 10.25 इंच की टचस्क्रीन सिस्टम दी गयी है।

सुरक्षा के लिए 6 एयरबैग्स और रियर डिस्क ब्रेक, लेवल-2 ADAS सिस्टम जो ड्राइविंग को आसान बनाता है, गाड़ी को ऑटोमैटिक तरीके से रोके रखने वाला ऑटो होल्ड फ़ंक्शन, पार्किंग के लिए इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, गाड़ी के अंदर छूने में अच्छा लगने वाला सॉफ्ट टच डैशबॉर्ड और डोर पैड्स, और साथ ही एकदम नया और आकर्षक इंटीरियर।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story