Begin typing your search above and press return to search.

KTM Powerbikes Launch in India: KTM ला रही है अपनी नई 890 Duke, 890 Adventure और 1390 Super Duke सुपर पावरबाइक्स, जल्द ही भारत में दौड़ती नजर आएंगी ये पावरबाइक्स!

KTM Powerbikes Launch in India: "KTM जल्द ही भारत में 890 Duke, 890 Adventure और 1390 Super Duke जैसी पावरफुल बाइक्स लॉन्च करने वाली है। अभी कंपनी सिर्फ 390 सीरीज की बाइक्स बेचती है। उम्मीद है कि ये नई बाइक्स अगले साल 2025 तक भारतीय बाजार में आ जाएं।"

KTM Powerbikes Launch in India: KTM ला रही है अपनी नई 890 Duke, 890 Adventure और 1390 Super Duke सुपर पावरबाइक्स, जल्द ही भारत में दौड़ती नजर आएंगी ये पावरबाइक्स!
X
By Kapil markam

KTM Powerbikes Launch in India: New Delhi: "KTM जल्द ही भारत में 890 Duke, 890 Adventure और 1390 Super Duke जैसी पावरफुल बाइक्स लॉन्च करने वाली है। अभी कंपनी सिर्फ 390 सीरीज की बाइक्स बेचती है। उम्मीद है कि ये नई बाइक्स अगले साल 2025 तक भारतीय बाजार में आ जाएं।"

KTM Plans to Launch Big Capacity Powerbikes in India: अगर आप भी शक्तिशाली इंजन वाली दमदार बाइक के दीवाने हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। मशहूर कंपनी KTM भारतीय बाजार में जल्द ही अपनी दमदार बाइक्स लॉन्च करने की तैयारी में है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी 890 Duke, 890 Adventure और 1390 Super Duke जैसी दमदार मोटरसाइकिल्स को भारत में ला सकती है।

आपको बता दें कि फिलहाल KTM सिर्फ 390 सीरीज की बाइक्स ही बेचती है, जिन्हें भारत में कंपनी की सबसे पावरफुल मॉडल माना जाता है। दरअसल, कुछ समय पहले KTM ने 790 Duke को भी भारतीय बाजार में उतारा था, लेकिन BS6 नियम लागू होने के बाद इस बाइक को बंद करना पड़ा। उस वक्त बाजार इतनी बड़ी इंजन वाली बाइक के लिए तैयार नहीं था। मगर अब चीजें बदल चुकी हैं और लोग तेज़ रफ्तार वाली सुपरबाइक्स को काफी पसंद कर रहे हैं।

क्या भारत में बनेंगी ये KTM पावरबाइक्स?

KTM ने भारत में एक ऐसी कंपनी के रूप में अपनी पहचान बनाई है, जिसकी सर्विस सेंटर्स हर जगह मौजूद हैं और बाइक की मरम्मत भी ज्यादा महंगी नहीं होती। साथ ही, बजाज के साथ KTM की पार्टनरशिप को देखते हुए अंदाजा लगाया जा सकता है कि कंपनी के लिए भारत में ही इन बड़ी बाइक्स को बनाने में आसानी हो सकती है। इससे न सिर्फ बाइक के स्पेयर पार्ट्स आसानी से मिल पाएंगे बल्कि उनकी कीमत भी कम रहने की संभावना है।

लेकिन अभी तक कंपनी के पास इन बड़ी इंजन वाली मॉडल्स को भारत में बनाने की कोई योजना नहीं है। ऐसा इसलिए है क्योंकि इसके लिए उन कारखानों में बदलाव करना होगा जो अभी केवल 390cc क्षमता तक की बाइक्स बनाते हैं।

लेकिन, अगर KTM 890 और 1390 सीरीज को CKD (Completely Knocked Down) यूनिट के रूप में भारत लाती है, तो भी इन बाइक्स की बिक्री अच्छी हो सकती है। भारत में KTM को पसंद करने वालों की तादाद को देखते हुए ऐसा माना जा सकता है।

कब होंगी लॉन्च KTM पावरबाइक्स?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, KTM 890 Duke और 1390 Super Duke रेंज की बाइक्स अगले साल 2025 में भारतीय बाजार में आ सकती हैं। हालांकि, उससे पहले KTM अपनी पॉपुलर एडवेंचर टूरर बाइक 390 Adventure को अपडेट करने जा रही है। उम्मीद है कि नई मोटरसाइकिल में वही दमदार LC4c इंजन होगा जो हाल ही में लॉन्च हुई 390 Duke में दिया गया है। साथ ही, KTM इसी इंजन और चेसिस पर आधारित एक नई एंड्यूरो मोटरसाइकिल भी ला सकती है।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story