Begin typing your search above and press return to search.

Kia EV6 Recalled: किआ की इस गाड़ी में बड़ी खामी, कंपनी ने तुरंत बुलाई 1,100 से ज्यादा गाड़ियां वापस! क्या आपकी गाड़ी भी इसमें है?

Kia EV6 Recalled In India: किआ ने अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ी EV6 की 1,138 गाड़ियां वापस बुलाई हैं। इनमें चार्जिंग यूनिट में खराबी हो सकती है। ये गाड़ियां मार्च 2022 से अप्रैल 2023 के बीच बनी हैं। कंपनी जल्द ही प्रभावित ग्राहकों से संपर्क करेगी।

Kia EV6 Recalled: किआ की इस गाड़ी में बड़ी खामी, कंपनी ने तुरंत बुलाई 1,100 से ज्यादा गाड़ियां वापस! क्या आपकी गाड़ी भी इसमें है?
X

Kia EV6 Recalled

By Gopal Rao

Kia EV6: किआ इंडिया ने अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ी EV6 को वापस बुलाया है। कंपनी ने खुद ही यह फैसला लिया है। जिन लोगों की गाड़ियां इससे प्रभावित हो सकती हैं, उनसे कंपनी संपर्क करेगी। ग्राहक चाहें तो अपने डीलर से भी बात कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि किन गाड़ियों को वापस बुलाया जा रहा है।

कौन सी गाड़ियां हैं इसमें शामिल?

किआ ने बताया कि 3 मार्च 2022 से 14 अप्रैल 2023 के बीच बनी EV6 की 1,138 गाड़ियां इसमें शामिल हैं। इन गाड़ियों में चार्जिंग कंट्रोल यूनिट में कोई गड़बड़ी हो सकती है। इससे 12V बैटरी पर असर पड़ सकता है।

EV6 की कीमत क्या है?

किआ EV6 की कीमत 60.95 लाख रुपये से शुरू होती है और 65.95 लाख रुपये तक जाती है। हाल ही में कंपनी ने इसकी कीमत में एक लाख रुपये बढ़ा दिए हैं।

EV6 की बैटरी और रेंज कितनी है?

EV6 में 77.4kWh की बैटरी लगी है। एक बार चार्ज करने पर यह 528 किलोमीटर तक चल सकती है। इसमें दो तरह के ड्राइव ऑप्शन हैं - रियर-व्हील-ड्राइव और ऑल-व्हील-ड्राइव। एक मोटर वाला मॉडल 229ps की पावर देता है, जबकि दो मोटर वाला 325ps की पावर देता है।

EV6 में क्या-क्या खास है?

इस गाड़ी में 14 स्पीकर वाला म्यूजिक सिस्टम, दो 12.3-इंच की स्क्रीन, हवादार सीटें, वायरलेस फोन चार्जिंग, दो जगह के लिए अलग-अलग AC कंट्रोल, पावर सीटें और सनरूफ जैसी सुविधाएं हैं। सुरक्षा के लिए इसमें 8 एयरबैग और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल दिया गया है। इसके अलावा इसमें ADAS यानी एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम भी है।

किआ की नई इलेक्ट्रिक गाड़ी कब आएगी?

किआ जल्द ही भारत में EV9 नाम की नई इलेक्ट्रिक गाड़ी लाने वाली है। इस गाड़ी को भारत में कई बार टेस्टिंग करते देखा गया है। यह तीन लाइन वाली गाड़ी इसी साल 2024 में लॉन्च होगी।

अगर आपके पास EV6 है, तो जल्द ही कंपनी आपसे संपर्क करेगी। आप अपने नजदीकी किआ डीलर से भी संपर्क कर सकते हैं। याद रखें, सुरक्षा पहले!

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story