Begin typing your search above and press return to search.

Kia EV3: ग्लोबल डेब्यू से पहले किआ की इलेक्ट्रिक गाड़ी EV3 की तस्वीरें आई सामने, जानिए क्या होगा इस कार में खास

Kia EV3: किआ की जल्द लॉन्च होने वाली इलेक्ट्रिक कार EV3 की तस्वीरें लीक हो गई हैं। ये कंपनी की अब तक की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार होगी। डिजाइन में कॉन्सेप्ट मॉडल जैसी है, बस कुछ छोटे बदलाव किए गए हैं। दो मॉडल होंगे - स्टैंडर्ड और स्पोर्टी लुक वाला GT लाइन। पावरट्रेन की अभी जानकारी नहीं है, लेकिन 400 किमी की रेंज का अनुमान है। आने वाले दिनों में ज़्यादा जानकारी मिलने की उम्मीद है।

Kia EV3
X

Kia EV3 

By Kapil markam

Kia EV3: किआ की इलेक्ट्रिक कार EV3 की तस्वीरें ऑफिसियल लॉन्च से पहले ही सामने आ गई हैं। ये गाड़ी 23 मई 2024 को लॉन्च होने वाली है। लीक हुई तस्वीरों से पता चलता है कि ये किआ की अब तक की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार होगी। डिजाइन के मामले में ये गाड़ी कंपनी द्वारा पिछले साल दिखाए गए कॉन्सेप्ट मॉडल जैसी ही लग रही है, बस कुछ छोटे-मोटे बदलाव किए गए हैं।

आप इस गाड़ी की लॉन्चिंग को कंपनी के यूट्यूब चैनल पर लाइव देख सकते हैं। ये कॉम्पैक्ट SUV किआ की बाकी इलेक्ट्रिक गाड़ियों EV9 और EV5 से थोड़ी छोटी होगी।

किआ EV3 डिजाइन में हुए कॉस्मेटिक बदलाव

लीक हुई तस्वीरों में गौर से देखने पर पता चलता है कि गाड़ी के डिजाइन में कुछ बदलाव किए गए हैं। हेडलाइट्स का आकार, खिड़कियों की बनावट और बॉडी का स्क्वेर डिजाइन कॉन्सेप्ट मॉडल जैसा ही है।

लेकिन, असल में गाड़ी बनाने के लिए कुछ बदलाव जरूरी थे, इसलिए हेडलाइट्स के अंदरूनी हिस्से को थोड़ा बदला गया है, बंपर का डिजाइनिंग भी थोड़ा अलग है और गाड़ी में लगने वाले शीशे और छत पर लगने वाली रेलिंग को भी प्रोडक्शन के हिसाब से बनाया गया है। गाड़ी के अंदर का डिजाइन भी कॉन्सेप्ट मॉडल जैसा ही लग रहा है।

किआ EV3 के दो मॉडल होंगे उपलब्ध

इस गाड़ी के दो मॉडल होंगे - पहला स्टैंडर्ड मॉडल और दूसरा स्पोर्टी लुक वाला GT लाइन मॉडल। GT लाइन मॉडल में स्पोर्टी बंपर, पतले दरवाज़े के हैंडल और गहरे रंग के पहिए होंगे।

किआ EV3 की पावरट्रेन की जानकारी अभी तक नहीं मिली

अभी तक लीक हुई तस्वीरों से सिर्फ गाड़ी के डिजाइन के बारे में ही पता चलता है। किआ ने अभी तक ये नहीं बताया है कि इस गाड़ी में कौन सी इंजन लगाई जाएगी। लेकिन, उम्मीद की जा रही है कि दक्षिण कोरिया की ये कंपनी इस गाड़ी में 40-45 kWh की बैटरी लगाएगी। एक बार फुल चार्ज करने पर ये गाड़ी करीबन 400 किलोमीटर चलने की उम्मीद है।

किआ इस गाड़ी को ज्यादा से ज्यादा लोगों को इलेक्ट्रिक गाड़ियों की तरफ खींचने के लिए कम दाम में बेच सकती है। आने वाले दिनों में इस गाड़ी के बारे में ज़्यादा जानकारी मिलने की उम्मीद है।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story