Begin typing your search above and press return to search.

Kia Carens: जल्द आने वाली है नई किआ कैरेंस फेसलिफ्ट: टेस्टिंग के दौरान आई नजर, 2025 में लॉन्च होने की उम्मीद

Kia Carens: किआ कैरेंस फेसलिफ्ट को टेस्टिंग के दौरान देखा गया। गाड़ी में आगे-पीछे नए डिजाइन और नए एलईडी टेललाइट्स मिलने की संभावना है। हालांकि, अभी तक इंटीरियर डिजाइन की जानकारी नहीं मिली है। उम्मीद है कि पुराने इंजन विकल्पों को ही बरकरार रखा जाएगा। भारत में अप्रैल 2024 में कैरेंस को आखिरी अपडेट मिला था।

Kia Carens
X

Kia Carens

By Kapil markam

Kia Carens Facelift: आने वाली नई किआ कैरेंस फेसलिफ्ट को पहली बार दक्षिण कोरिया में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। आपको याद दिला दें, कि इस MPV को फरवरी 2022 में भारत में लॉन्च किया गया था और इसके फेसलिफ्ट वर्जन को 2025 में किसी भी समय लॉन्च होने की उम्मीद है।

किआ कैरेंस फेसलिफ्ट: संभावित बेस या मिड-स्पेक मॉडल में नया डिजाईन

जिस मॉडल को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, उसमें सनरूफ नहीं है, जिसका मतलब है कि यह शायद बेस या मिड-रेंज मॉडल हो सकता है. गाड़ी पर भारी कवर ढका होने के बावजूद, ये तस्वीरें संकेत देती हैं कि नई कैरेंस फेसलिफ्ट में आगे और पीछे के डिजाइन में बदलाव होंगे।

हेडलाइट डिज़ाइन को अभी स्पष्ट रूप से नहीं देखा जा सकता है, लेकिन नई टेललाइट्स में हाल ही में अपडेटेड सेल्टोस और सोनेट वाले सी-शेप के एलईडी पैटर्न की झलक मिलती है। इसके अलावा नई कैरेंस में नए फ्रंट और रियर बंपर, नए अलॉय व्हील और कुछ हल्के बदलाव देखने को मिल सकते हैं, जो इसे एक नया लुक देंगे।

किआ कैरेंस फेसलिफ्ट के इंटीरियर में हो सकते हैं मामूली बदलाव

अभी तक कार के अंदरूनी हिस्से के डिजाइन के बारे में कोई जानकारी नहीं आई है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि फेसलिफ्ट में मौजूदा कैरेंस के फीचर-भरे केबिन को बरकरार रखा जाएगा, साथ ही कुछ नई तकनीक और सुविधाओं को भी शामिल किया जा सकता है। वहीं, गाड़ी के अंदर के लेआउट में कोई खास बदलाव होने की संभावना नहीं है और ये पहले की तरह ही 6 और 7-सीट वाले विकल्पों के साथ आएगी।

किआ कैरेंस फेसलिफ्ट में मौजूदा इंजन विकल्प रहने की संभावना

जानकारों का कहना है कि नई कैरेंस फेसलिफ्ट में पहले वाले ही इंजन विकल्प मौजूद रहेंगे, जिनमें 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन शामिल हैं।

1.5-लीटर NA इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएगा, वहीं 1.5-लीटर टर्बो इंजन में 6-स्पीड इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन और 7-स्पीड डुअल-क्लच ट्रांसमिशन का विकल्प मिल सकता है। 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड iMT और 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कनवर्टर का विकल्प मिलने की संभावना है।

अप्रैल 2024 में मिला था किआ कैरेंस को आखिरी अपडेट

भारत में कैरेंस MPV को आखिरी अपडेट अप्रैल 2024 में मिला था, जब कंपनी ने नया 6-सीटर प्रेस्टीज (ओ) वेरिएंट लॉन्च किया था। साथ ही, किआ इंडिया ने कैरेंस के लिए डीजल मैनुअल विकल्प को भी वापस लाया था। इसके अलावा, इस अपडेट में टॉप-एंड एक्स-लाइन वेरिएंट सहित कई वेरिएंट्स में कई अतिरिक्त फीचर्स शामिल किए गए थे।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story