Begin typing your search above and press return to search.

Italjet Dragster 700 Scooter Unveiled: इटालजेट ने पेश किया नया ड्रैगस्टर 700, बाइक जैसी दिखने वाली यह ताकतवर स्कूटर आम स्कूटर से बिल्कुल अलग, जानिए कैसे...

Italjet Dragster 700 Scooter Unveiled: इटालजेट ने एक नया स्कूटर पेश किया है - ड्रैगस्टर 700। यह आम स्कूटर से बिल्कुल अलग है। इसमें 700cc का ताकतवर इंजन है जो 70 bhp देता है। इसकी डिजाइन बाइक जैसी है और इसमें बाइक जैसे ही अच्छे पार्ट्स लगे हैं। यह यूरोप में 11.78 लाख रुपये से शुरू होता है। सिर्फ 700 पीस बनेंगे।

Italjet Dragster 700 Scooter Unveiled: इटालजेट ने पेश किया नया ड्रैगस्टर 700, बाइक जैसी दिखने वाली यह ताकतवर स्कूटर आम स्कूटर से बिल्कुल अलग, जानिए कैसे...
X

Italjet Dragster 700 Scooter Unveiled

By Gopal Rao

Dragster 700 Scooter: क्या आपने कभी सोचा है कि एक स्कूटर इतना ताकतवर हो सकता है कि वह बाइक को टक्कर दे? इटली की कंपनी इटालजेट ने ऐसा ही कुछ कर दिखाया है। उन्होंने ड्रैगस्टर 700 नाम का एक नया स्कूटर पेश किया है जो आम स्कूटर से एकदम अलग है। इसमें एक बड़ा 700cc का इंजन है, इसकी डिजाइन स्पोर्टी है, और इसमें ऐसे पार्ट्स लगे हैं जो आप आमतौर पर महंगी बाइक्स में देखते हैं।

ड्रैगस्टर 700 स्कूटर का अनोखा डिजाइन

जब आप पहली बार ड्रैगस्टर 700 को देखेंगे, तो शायद आपको लगेगा कि यह कोई स्पोर्ट्स बाइक है। इसमें क्लिप-ऑन हैंडलबार और अलग-अलग सीट है, जो स्पोर्ट्स बाइक की याद दिलाती है। इसका फ्रेम खुला हुआ है, जो इसे एक दमदार लुक देता है।

हेडलाइट के पास दो छोटे विंगलेट्स फ्लैंक हैं जो इसे और भी स्टाइलिश बनाते हैं। इसका एग्जॉस्ट पाइप भी आम स्कूटर से अलग जगह पर है। कुल मिलाकर, यह स्कूटर देखने में इतना स्टाइलिश और तेज लगता है कि लोग दो बार देखेंगे यह पक्का करने के लिए कि यह वाकई में एक स्कूटर है।

ड्रैगस्टर 700 स्कूटर का इंजन

ड्रैगस्टर 700 में 700cc का पैरलेल-ट्विन इंजन है, जो छोटे स्कूटरों के इंजन से कहीं ज्यादा ताकतवर है। यह इंजन करीब 70 bhp और 70 Nm की ताकत देता है, जो कई मोटरसाइकिल के बराबर है।

ड्रैगस्टर 700 स्कूटर के खास फीचर्स

ड्रैगस्टर 700 सिर्फ दिखने में ही अच्छा नहीं है, इसके अंदर भी कमाल के पार्ट्स हैं। इसमें एक मजबूत फ्रेम है जो इतनी ताकत को आसानी से संभाल सकता है। आगे मार्ज़ोची का फोर्क और पीछे ओहलिन्स का शॉक ऐब्सॉर्बर है, जो आपको लगभग कारपेट जैसी स्मूथ राइड देंगे, चाहे आप कितनी भी तेजी से क्यों न चला रहे हों।

ब्रेक भी इंजन की ताकत के हिसाब से हैं। आगे दो डिस्क ब्रेक हैं जिन पर ब्रेम्बो के कैलिपर लगे हैं - हां, वही ब्रेम्बो जो रेसिंग बाइक्स में इस्तेमाल होता है। 15 इंच के बड़े पहिए हैं जिन पर अच्छे टायर लगे हैं। ये स्कूटर को तेजी से मोड़ने और सीधा चलाने में मदद करेंगे, बिल्कुल किसी स्पोर्ट्स बाइक की तरह।

ड्रैगस्टर 700 स्कूटर की कीमत और उपलब्धता

इटालजेट अभी ड्रैगस्टर 700 स्कूटर सिर्फ यूरोप में बेच रहा है। साधारण मॉडल की कीमत £10,900 (करीब ₹11.78 लाख) है। एक खास मॉडल भी है जिसे लिमिटेड फैक्टरी एडिशन कहते हैं, जिसकी कीमत £12,600 (करीब ₹13.6 लाख) है।

इस स्कूटर के सिर्फ 700 पीस बनेंगे, जो इसे और भी खास बना देता है। ड्रैगस्टर 700 उन लोगों के लिए परफेक्ट है जो एक ताकतवर और अलग तरह का स्कूटर चाहते हैं और जिनके पास इसके लिए पैसे भी हैं। यह शायद आम आदमी का स्कूटर नहीं है, लेकिन यह निश्चित रूप से स्कूटर की दुनिया में एक नया बेंचमार्क सेट कर रहा है।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story