Begin typing your search above and press return to search.

Force Gurkha Launched in India: 2024 Force Gurkha: दमदार ऑफ-रोडर अब 5-डोर विकल्प के साथ, कीमत 16.75 लाख रुपये से शुरू

Force Gurkha Launched in India: जिन लोगों को रोमांच पसंद है और वो पहाड़ों और कठिन रास्तों पर गाड़ी चलाना पसंद करते हैं, उनके लिए खुशखबरी है। फोर्स मोटर्स ने भारतीय बाजार में दमदार ऑफ-रोड गाड़ी 2024 फोर्स गुरखा को लॉन्च कर दिया है। इसकी शुरुआती कीमत 16.75 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

Force Gurkha Launched in India: 2024 Force Gurkha: दमदार ऑफ-रोडर अब 5-डोर विकल्प के साथ, कीमत 16.75 लाख रुपये से शुरू
X
By Kapil markam

Force Gurkha Launched in India: New Delhi: "फोर्स मोटर्स ने 2024 Force Gurkha लॉन्च की है, कीमत 16.75 लाख रुपये से शुरू। 3-डोर और 5-डोर विकल्प उपलब्ध हैं। 5-डोर मॉडल में ज्यादा जगह और फीचर्स हैं। नया 2.6L डीजल इंजन 140PS और 320Nm टॉर्क जनरेट करता है। बेहतरीन ऑफ-रोड क्षमता, 700mm तक पानी पार करने की क्षमता। 9-इंच टचस्क्रीन, एंड्रॉयड ऑटो, टाइप-ए चार्जिंग, एलईडी लाइटिंग और सेंट्रल लॉकिंग जैसे फीचर्स।"

2024 Force Gurkha Launched in India at Rs 16.75 Lakh: जिन लोगों को रोमांच पसंद है और वो पहाड़ों और कठिन रास्तों पर गाड़ी चलाना पसंद करते हैं, उनके लिए खुशखबरी है। फोर्स मोटर्स ने भारतीय बाजार में दमदार ऑफ-रोड गाड़ी 2024 फोर्स गुरखा को लॉन्च कर दिया है। इसकी शुरुआती कीमत 16.75 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

2024 Force Gurkha: 3-डोर और 5-डोर विकल्प

पहली वाली Force Gurkha को लोग बहुत पसंद करते थे, लेकिन अब कंपनी ने नई Gurkha में कई बदलाव किए हैं। सबसे बड़ा बदलाव ये है कि नई Force Gurkha अब 5-डोर ऑप्शन में भी उपलब्ध है। इसका मतलब है कि अब इस गाड़ी में पहले से ज्यादा लोग आराम से बैठ सकते हैं। साथ ही, कंपनी ने गाड़ी के कुछ फीचर्स को भी अपडेट किया है और इंजन को भी ज्यादा पावरफुल बनाया है।



जैसा कि नाम से पता चलता है, 2024 Force Gurkha दो वेरिएंट्स में आती है - 3-डोर और 5-डोर। 3-डोर वाला मॉडल हमेशा की तरह उन लोगों के लिए अच्छा है जो गाड़ी को खुद चलाना पसंद करते हैं और ज्यादा सामान नहीं ले जाते। वहीं, 5-डोर वाले मॉडल में ज्यादा सीटें हैं, इसलिए ये उन लोगों के लिए बेहतर है जो घूमने-फिरने के शौकीन हैं और फॅमिली के साथ ट्रिप पर जाना पसंद करते हैं। 5-डोर Force Gurkha की कीमत 3-डोर वाले मॉडल से थोड़ी ज्यादा है, इसकी शुरुआती कीमत 18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।



2024 Force Gurkha: दमदार लुक और ताकतवर इंजन

नई 2024 Force Gurkha का डिजाइन काफी हद तक पुरानी वाली Gurkha जैसा ही है। इसमें आगे की तरफ गोल एलईडी हेडलाइट्स के साथ डे-टाइम रनिंग लाइट्स (DRLs) और फॉग लैंप्स दिए गए हैं। दोनों ही मॉडल में अब 18 इंच के अलॉय व्हील्स मिलते हैं, जो गाड़ी को और भी दमदार लुक देते हैं। 5-डोर मॉडल में पीछे की तरफ दो अतिरिक्त सीटें लगाने के लिए व्हीलबेस को थोड़ा बढ़ाया गया है।

अगर बात करें इंजन की, तो नई Force Gurkha में 2.6 लीटर का 4-सिलेंडर डीजल इंजन लगाया गया है। ये इंजन 140PS की पावर और 320Nm का टॉर्क जनरेट करता है। गाड़ी सिर्फ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है।

2024 Force Gurkha: मुश्किल रास्तों पर भी मस्ती

जैसा कि एक ऑफ-रोड गाड़ी से उम्मीद की जाती है, नई 2024 Force Gurkha किसी भी मुश्किल रास्ते पर आसानी से चल सकती है। इसमें आगे और पीछे दोनों तरफ डिफरेंशियल लॉक दिए गए हैं, जो फिसलन वाली जगहों पर गाड़ी को संभालने में मदद करते हैं। गाड़ी की ग्राउंड क्लियरेंस भी काफी ज्यादा है और ये 700 मिमी तक गहरे पानी में भी चल सकती है।

2024 Force Gurkha: आरामदेह इंटीरियर और जरूरी फीचर्स

नई 2024 Force Gurkha का इंटीरियर पहले से ज्यादा बेहतर हो गया है। गाड़ी में अब 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जिसके साथ आप अपना मनपसंद म्यूजिक सुन सकते हैं। इसके अलावा गाड़ी में कई और फीचर्स भी हैं, जैसे कि टाइप-ए चार्जिंग पोर्ट, 12V पावर सॉकेट, पावर विंडो, एलईडी लाइटिंग और सेंट्रल लॉकिंग।

सुरक्षा के लिए इसमें डुअल एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), सभी सीटों के लिए थ्री-पॉइंट सीटबेल्ट (दूसरी रो के बीच वाली सीट को छोड़कर) और रिवर्सिंग कैमरा दिया गया है।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story