Begin typing your search above and press return to search.

Ducati V4 RS: Ducati Multistrada V4 RS लॉन्च से पहले भारत की वेबसाइट पर हुई लिस्ट, जानें इसकी कीमत और फीचर्स

Ducati Multistrada V4 RS: डुकाटी की दमदार बाइक मल्टीस्ट्राडा V4 RS जल्द भारत में लॉन्च हो सकती है। कंपनी की वेबसाइट पर इसे लिस्ट कर दिया गया है। ये बाइक 177 bhp पावर के साथ आती है और वजन में भी हल्की है। इसमें एडवांस सस्पेंशन और ब्रेकिंग सिस्टम के साथ कई फीचर्स मिलते हैं। इसकी कीमत 30-35 लाख रुपये के आसपास हो सकती है।

Ducati Multistrada
X

Ducati Multistrada

By Kapil markam

Ducati Multistrada V4 RS: डुकाटी की ऑफिसियल भारतीय वेबसाइट पर हाल ही में मल्टीस्ट्राडा V4 RS को लिस्ट किया गया है। ये इस बात का संकेत है कि ये धांसू मोटरसाइकिल कुछ ही हफ्तों में भारतीय बाजार में लॉन्च हो सकती है। मल्टीस्ट्राडा V4 RS को खासतौर पर उन लोगों को ध्यान में रखकर बनाया गया है, जिन्हें तेज रफ्तार और दमदार परफॉर्मेंस वाली बाइक पसंद है। इस एडवेंचर टूरर मोटरसाइकिल में वही दमदार V4 इंजन लगा है, जो आपने पैनिगेल V4 और स्ट्रीटफाइटर V4 में देखा है।

Ducati Multistrada V4 RS: दमदार परफॉर्मेंस और कम वजन

अगर पावर की बात करें तो मल्टीस्ट्राडा V4 RS में 1103 सीसी का डेस्मोसेडिसी स्ट्रैडेल V4 इंजन लगा है। ये 12,250 rpm पर 177 bhp की शानदार पावर और 9,500 rpm पर 118 Nm का टॉर्क देता है। ये इंजन पिछले मॉडल में मिलने वाले ग्रांटुरिस्मो इंजन से ज्यादा दमदार है, जो 170 bhp की पावर देता था। सिर्फ ताकत ही नहीं बल्कि वजन के मामले में भी मल्टीस्ट्राडा V4 RS आगे है। ये पिछले मॉडल मल्टीस्ट्राडा V4 पाइक्स पीक से 3 किलो हल्की है।

डुकाटी ने इस बाइक को हल्का बनाने के लिए कई तरीके अपनाए हैं, जिनमें नए 17-इंच मार्चेसिनी फोर्ज्ड एल्युमिनियम व्हील्स शामिल हैं। इसके अलावा, सब-फ्रेम टाइटेनियम का बना है, जो स्टैंडर्ड मोटरसाइकिल के सब-फ्रेम से 2.5 किलो हल्का है। पीछे वाले सेक्शन को भी नया डिजाइन दिया गया है, जिसमें आपको पिलियन ग्रैब हेंडल या टॉप बॉक्स माउंटिंग ब्रैकेट नहीं मिलेगा। परफॉर्मेंस को और बेहतर बनाने के लिए डुकाटी ने इस मॉडल में अक्रापोविक एग्जॉस्ट लगाया है।

Ducati Multistrada V4 RS: एडवांस सस्पेंशन और ब्रेकिंग सिस्टम

इस दमदार एडवेंचर टूरर में आपको एकदम नया सस्पेंशन सेटअप भी मिलेगा। इसमें खास टाइटेनियम नाइट्राइड कोटिंग वाले 48 mm ओहलिन्स फ्रंट फोर्क और पीछे की तरफ ओहलिन्स TTX36 मोनोशॉक लगा है। दोनों ही सस्पेंशन को आप अपनी राइडिंग स्टाइल के हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं।

ब्रेकिंग के लिए कंपनी ने रेडियली-माउंटेड ब्रेम्बो स्टाइलमा मोनोब्लॉक फ्रंट ब्रेक्स का इस्तेमाल किया है, जिसमें ट्विन 330 mm सेमी-फ्लोटिंग डिस्क और रेडियल मास्टर सिलेंडर है। वहीं, पीछे रेडियली-माउंटेड ब्रेम्बो टू-पिस्टन फ्लोटिंग कैलीपर के साथ 265 mm डिस्क दिया गया है।

Ducati Multistrada V4 RS: फीचर्स से भरपूर पैकेज

लेटेस्ट मॉडर्न फीचर्स के मामले में भी मल्टीस्ट्राडा V4 RS किसी से पीछे नहीं है। इसमें आपको इंजन ब्रेक कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, स्विचेबल एबीएस और चार राइडिंग मोड्स - फुल, हाई, मीडियम और लो मिलते हैं। फुल पावर मोड चुनने पर आप इस बाइक की पूरी ताकत का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Ducati Multistrada V4 RS की कीमत

डुकाटी ने अभी तक मल्टीस्ट्राडा V4 RS की ऑफिसियल कीमत की अनाउंसमेंट नहीं की है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इसकी एक्स-शोरूम कीमत 30-35 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला हाल ही में लॉन्च हुई BMW M 1000 XR से होगा।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story