Begin typing your search above and press return to search.

Citroen C3 Aircross Dhoni Edition: धोनी फैंस के लिए खुशखबरी! सिर्फ 100 यूनिट वाली धोनी एडिशन Citroen C3 Aircross हुई लॉन्च, जानें किमत और फीचर्स

Citroen C3 Aircross Dhoni Edition Launched: सिर्फ 100 लोगों के लिए लिमिटेड एडिशन में धोनी स्पेशल Citroen C3 Aircross लॉन्च हुई है। इसकी शुरुआती कीमत 11.82 लाख रुपये है। इस गाड़ी में स्पेशल डिज़ाइन के साथ धोनी के जर्सी नंबर '7' भी है। अंदर भी धोनी थीम वाले सीट कवर और खास गिफ्ट्स मिलते हैं। गाड़ी सिर्फ ब्लू कलर में ही मिलेगी।

Citroen C3 Aircross
X

Citroen C3 Aircross

By Kapil markam

Citroen C3 Aircross Dhoni Edition: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की फैन फॉलोइंग किसी से छिपी नहीं है। अब उनके चाहने वालों के लिए एक खुशखबरी है। कार कंपनी Citroen ने खास तौर पर धोनी के नाम पर एक स्पेशल एडिशन कार लॉन्च की है।

ये कार है सिर्फ 100 लोगों के लिए ही बनाई गई Citroen C3 Aircross का धोनी एडिशन। इसकी शुरुआती कीमत 11.82 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। तो अगर आप भी धोनी के फैन हैं और एक दमदार गाड़ी की तलाश में हैं तो ये आपके लिए बेहतरीन ऑप्शन हो सकती है। तो चलिए जानते हैं इस धोनी स्पेशल एडिशन Citroen C3 Aircross में क्या खास है?

Citroen C3 Aircross Dhoni Edition: बाहर से भी दिखेगा धोनी का फंडा

बाहर से देखने में ये कार थोड़ी स्पोर्टी नजर आती है। इस गाड़ी के फ्रंट डोर पर "धोनी एडिशन" की स्पेशल डिज़ाइन बनी हुई है। साथ ही पीछे के दरवाजे और बोनट पर भी एक स्टाइलिश '7' नंबर बना है। ये नंबर धोनी की जर्सी नंबर को दर्शाता है। बाकी डिजाइन कंपनी के स्टैंडर्ड मॉडल जैसा ही है।

Citroen C3 Aircross Dhoni Edition: अंदर भी धोनी का तड़का

अब बात करते हैं इस कार के अंदर की। गाड़ी के अंदर बैठते ही आपको स्पेशल फील आने वाला है। सीटों पर आपको नए और आरामदायक कवर मिलेंगे। साथ ही इन कवरों पर "धोनी एडिशन" की लिखाई भी की गई है। इसके अलावा कंपनी ने इस गाड़ी में स्पेशल कुशन, सीट बेल्ट कुशन और डोर सिल प्लेट्स भी दी हैं। ये सभी चीजें गाड़ी के अंदरूनी हिस्से को और भी प्रीमियम बनाती हैं।

Citroen C3 Aircross Dhoni Edition: खास फीचर्स से भरपूर

इस गाड़ी की सबसे खास बात ये है कि कंपनी ने इसमें एक डैश कैम भी लगाया है। ये कैम ड्राइविंग करते वक्त काफी काम आ सकता है। इसके अलावा कंपनी का कहना है कि कार खरीदने वाले हर ग्राहक को ग्लव बॉक्स के अंदर कुछ खास गिफ्ट्स भी मिलेंगे।

इन गिफ्ट्स में से एक लकी विजेता को धोनी के दस्तखत से हस्ताक्षरित विकेटकीपिंग ग्लोव्स भी मिल सकता है। यानि गाड़ी खरीदना और ऊपर से धोनी का साइन किया हुआ ग्लव जीतना, फैंस के लिए इससे बेहतर तोहफा और क्या हो सकता है।

Citroen C3 Aircross Dhoni Edition: इंजन और वैरिएंट

इस गाड़ी के इंजन में कंपनी ने कोई बदलाव नहीं किया है। Citroen C3 Aircross के धोनी एडिशन में भी वही 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन लगा होगा जो कि कंपनी की C3 हैचबैक कार में भी दिया जाता है। इस इंजन के साथ आपको 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। कुछ डीलरों के मुताबिक, यह स्पेशल एडिशन सिर्फ ब्लू कलर में ही उपलब्ध होगी और इसे 5+2 सीटर कॉन्फिगरेशन में पेश किया जाएगा।

तो अगर आप क्रिकेट के दीवाने हैं और साथ ही एक दमदार और स्टाइलिश कार की तलाश में हैं, तो आपके लिए ये Citroen C3 Aircross का धोनी एडिशन एक बेहतरीन ऑप्शन साबित हो सकता है। लेकिन याद रखें ये गाड़ी सिर्फ 100 लोगों के लिए ही बनाई गई है तो देरी ना करें, जल्द से जल्द डीलरशिप पर संपर्क करें।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story