Begin typing your search above and press return to search.

Bounce Infinity E1X: बाउंस इन्फिनिटी ने लॉन्च की स्वैपेबल बैटरी वाली स्कूटर Bounce Infinity E1X, कीमत सिर्फ ₹55,000 से शुरू

Bounce Infinity E1X: बाउंस इन्फिनिटी ने स्वैपेबल बैटरी वाली धांसू स्कूटर Bounce Infinity E1X लॉन्च की है। इसकी शुरुआती कीमत ₹55,000 (एक्स-शोरूम) है, जो भारत में सबसे किफायती है। ये दो स्पीड मॉडल में आती है - 55 और 65 किमी प्रति घंटा। कंपनी एक और भी तेज मॉडल पर काम कर रही है। जून 2024 से डिलीवरी शुरू होगी।

Bounce Infinity E1X: बाउंस इन्फिनिटी ने लॉन्च की स्वैपेबल बैटरी वाली स्कूटर Bounce Infinity E1X, कीमत सिर्फ ₹55,000 से शुरू
X
By Kapil markam

Bounce Infinity E1X: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटरों का बोलबाला बढ़ता जा रहा है। इसी कड़ी में बाउंस इन्फिनिटी कंपनी ने अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर E1X को लॉन्च कर दिया है। खास बात यह है कि इस स्कूटर की सबसे बड़ी खासियत इसकी स्वैपेबल बैटरी है। यानी आप इस स्कूटर की बैटरी को निकाल कर किसी भी चार्जिंग स्टेशन पर चार्ज करा सकते हैं। यह ना सिर्फ सुविधाजनक है बल्कि समय की भी बचत होती है।

Bounce Infinity E1X: भारत की सबसे किफायती स्वैपेबल बैटरी स्कूटर की कीमत

बाउंस इन्फिनिटी की E1X स्कूटर की शुरुआती कीमत ₹55,000 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। यह कीमत इसके पहले वाले मॉडलों से लगभग आधी है। इस लिहाज से यह भारत की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटरों में से एक बन गई है।

Bounce Infinity E1X: दो स्पीड वेरिएंट्स में उपलब्ध

आपको बता दें कि बाउंस इन्फिनिटी की इस स्कूटर को दो अलग-अलग स्पीड वेरिएन्ट्स में लाया गया है। बेस मॉडल की टॉप स्पीड 55 किमी प्रति घंटा है। वहीं दूसरा मॉडल 65 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकता है। कंपनी एक और भी दमदार मॉडल पर काम कर रही है जिसकी टॉप स्पीड 92 किमी प्रति घंटा बताई जा रही है। हालांकि, इस फास्ट मॉडल को फिलहाल भारत में नहीं बल्कि कुछ खास विदेशी मार्केट में उतारा जाएगा।

Bounce Infinity E1X: स्वैपेबल बैटरी टेक्नोलॉजी पर जोर

बाउंस इन्फिनिटी कंपनी शुरू से ही इलेक्ट्रिक स्कूटरों में स्वैपेबल बैटरी टेक्नोलॉजी को बढ़ावा दे रही है। यह टेक्नोलॉजी ना सिर्फ सुविधाजनक है बल्कि इससे बैटरी चार्ज होने का समय भी कम लगता है। गौरतलब है कि इसी साल की शुरुआत में कंपनी ने अपनी पहली लिक्विड-कूल्ड स्वैपेबल बैटरी पेश की थी। हालांकि, अभी यह पता नहीं चल पाया है कि नई स्कूटर E1X इसी लिक्विड-कूल्ड बैटरी के साथ इस्तेमाल की जा सकती है या नहीं।

Bounce Infinity E1X: जून से शुरू होगी डिलीवरी

बाउंस इन्फिनिटी की इस धांसू स्कूटर के टॉप मॉडल की कीमत ₹59,999 (एक्स-शोरूम) है। दोनों मॉडलों की डिलीवरी जून के महीने से शुरू हो जाएगी।

कंपनी के CEO और को-फाउंडर विवेकानंद हल्लेकरे का कहना है कि, "भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा दोपहिया वाहन बाजार है। लेकिन, अभी तक इलेक्ट्रिक वाहनों के फायदों का पूरा फायदा नहीं उठाया जा सका है। इलेक्ट्रिक स्कूटर ना सिर्फ प्रदूषण कम करते हैं बल्कि इन्हें चलाना भी काफी किफायती होता है। बाउंस इन्फिनिटी की E1X स्कूटर को खासतौर पर स्वैपेबल बैटरी टेक्नोलॉजी को ध्यान में रखकर बनाया गया है ताकि आप इसे किसी भी स्वैपेबल बैटरी नेटवर्क के साथ आसानी से इस्तेमाल कर सकें।"

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story