Begin typing your search above and press return to search.

BMW R 1300 GS Adventure: दमदार बॉक्सर इंजन और लंबी लॉन्ग रेंज के साथ BMW R 1300 GS एडवेंचर हुई पेश, जानें फीचर्स और कीमत

BMW R 1300 GS Adventure Unveiled: BMW ने लंबी दूरी के लिए दमदार R 1300 GS एडवेंचर बाइक पेश की है। इसमें 30 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक, एडवांस फीचर्स और 145 हॉर्सपावर का इंजन है। उम्मीद है कुछ ही महीनों में भारत में 25-26 लाख रुपये में आएगी।

BMW R 1300 GS
X

BMW R 1300 GS

By Kapil markam

BMW R 1300 GS: दूर-दूर घूमने का शौक रखते हैं? तो आपके लिए खुशखबरी है। जर्मनी की मशहूर कंपनी BMW मोटोरराड ने अपनी एक दमदार एडवेंचर बाइक R 1300 GS एडवेंचर को पेश कर दिया है। ये खासतौर पर उन लोगों के लिए बनाई गई है, जिन्हें बिना किसी परेशानी के लंबी दूरी का सफर करना पसंद है। आइए, इस शानदार R 1300 GS मोटरसाइकिल के बारे में विस्तार से जानते हैं।

BMW R 1300 GS: दमदार लुक और लंबा साथी

R 1300 GS एडवेंचर को देखते ही आप समझ जाएंगे कि ये किसी भी रास्ते पर चलने के लिए तैयार है। इसकी पहचान है इसका 30 लीटर का एल्यूमिनियम फ्यूल टैंक। ये न सिर्फ देखने में स्टाइलिश है बल्कि इतना बड़ा होने की वजह से आपको लंबे सफर पर बार-बार पेट्रोल पंप ढूंढने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके अलावा, इसकी बॉक्सी डिज़ाइन, चौड़े हैंडलबार और ऊंची सीट इसे और भी आकर्षक बनाते हैं।

BMW R 1300 GS: धांसू फीचर्स से लैस

BMW ने इस बाइक में ऐसे कई फीचर्स दिए हैं जो आपके सफर को आसान और आरामदायक बना देंगे। इसमें पूरी तरह से एलईडी लाइट्स के साथ साथ रात के वक्त ज्यादा रोशनी देने वाली ऑक्स लाइट्स भी मिलती हैं। साथ ही, फिसलन वाली सड़क पर संतुलन बनाए रखने के लिए डायनामिक ट्रैक्शन कंट्रोल जैसा फीचर भी दिया गया है।

आपकी सुरक्षा का ख्याल रखते हुए इसमें रडार की मदद से चलने वाली एडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल और आगे-पीछे की टक्कर की चेतावनी जैसी सुरक्षा सुविधाएं भी शामिल हैं। इसके अलावा, आपकी स्मार्टफोन को चार्ज करने के लिए USB सॉकेट और 12V पावर सॉकेट भी मौजूद हैं।

BMW R 1300 GS: गियर बदलने में आसानी

R 1300 GS एडवेंचर की सबसे खास बात है इसका नया ऑटोमेटेड शिफ्ट असिस्टेंट (एएसए)। ये बाइक खुद ही क्लच और गियर बदलने का काम संभाल लेती है। अब आपको बार-बार गियर बदलने की जरूरत नहीं पड़ेगी, खासकर लंबे सफर पर ये फीचर आपको काफी आराम पहुंचाएगा।

BMW R 1300 GS: पावरफुल इंजन और बेहतरीन सस्पेंशन

इस बाइक में 1300 सीसी का दमदार बॉक्सर इंजन लगा है जो 145 हॉर्सपावर की पावर और 149Nm का टॉर्क देता है। इतनी पावर के साथ आप किसी भी तरह के रास्ते पर आसानी से निकल सकते हैं। इसमें चार राइड मोड्स यानी इको, रेन, रोड और एंड्यूरो भी दिए गए हैं।

आप सड़क के हिसाब से इन मोड्स को चुन सकते हैं और बाइक की परफॉर्मेंस को एडजस्ट कर सकते हैं। जैसे कि अगर बारिश हो रही है तो आप रेन मोड चुन सकते हैं वहीं पहाड़ी इलाकों के लिए एंड्यूरो मोड सबसे सही रहेगा।

BMW R 1300 GS कब होगी लॉन्च और कितनी होगी कीमत?

उम्मीद की जा रही है कि BMW R 1300 GS एडवेंचर को कुछ ही महीनों में भारत में लॉन्च कर दिया जाएगा। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 25 लाख से 26 लाख रुपये के बीच हो सकती है। ये चार वेरिएंट्स यानी बेसिक, ट्रिपल ब्लैक, GS ट्रॉफी और ऑप्शन 710 काराकोरम में उपलब्ध होगी। तो अगर आप लंबी दूरी के सफर के दीवाने हैं, तो ये आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story