Begin typing your search above and press return to search.

BMW M4 Competition M xDrive Launched in India: बीएमडब्ल्यू की धांसू परफॉरमेंस वाली कार BMW M4 Competition M xDrive भारत में हुई लॉन्च, जानिए इसकी खासियते!

BMW M4 Competition M xDrive Launched in India: "बीएमडब्ल्यू ने भारत में धांसू परफॉर्मेंस कार BMW M4 Competition M xDrive लॉन्च की है। इसकी कीमत 1.53 करोड़ रुपये है। इस कार में नया डिजाइन, लग्जरी इंटीरियर और दमदार इंजन दिया गया है। 3.0 लीटर का इंजन 530 bhp पावर और 650 Nm टॉर्क देता है। यह सिर्फ 3.5 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है।"

BMW M4 Competition M xDrive Launched in India: बीएमडब्ल्यू की धांसू परफॉरमेंस वाली कार BMW M4 Competition M xDrive भारत में हुई लॉन्च, जानिए इसकी खासियते!
X
By Kapil markam

BMW M4 Competition M xDrive Launched in India: New Delhi: "बीएमडब्ल्यू ने भारत में धांसू परफॉर्मेंस कार BMW M4 Competition M xDrive लॉन्च की है। इसकी कीमत 1.53 करोड़ रुपये है। इस कार में नया डिजाइन, लग्जरी इंटीरियर और दमदार इंजन दिया गया है। 3.0 लीटर का इंजन 530 bhp पावर और 650 Nm टॉर्क देता है। यह सिर्फ 3.5 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है।"

2024 BMW M4 Competition M xDrive Launched in India: BMW ने भारत में एक धमाकेदार गाड़ी लॉन्च कर दी है। इसे BMW M4 Competition M xDrive नाम दिया गया है। ये सीधे जर्मनी से पूरी बनी हुई गाड़ी है (CBU) और इसकी कीमत 1.53 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। अगर आप एक हाई-परफॉरमेंस वाली स्पोर्टी कूपे कार ढूंढ रहे हैं, तो ये आपके लिए बेहतरीन विकल्प हो सकती है। आप इस गाड़ी को BMW डीलरशिप या कंपनी की वेबसाइट पर जाकर बुक करवा सकते हैं।

नई M4 Competition M xDrive में कई सारे बदलाव किए गए हैं, जो इसे पहले से भी ज्यादा आकर्षक बनाते हैं। आइए गाड़ी के डिजाइन, इंटीरियर और परफॉरमेंस के बारे में विस्तार से जानते हैं।

BMW M4 Competition M xDrive: आकर्षक बाहरी डिज़ाइन

नई BMW M4 Competition M xDrive देखते ही लोगों का दिल लूट लेगी। इसमें नये डिजाइन के बंपर के साथ एडैप्टिव हेडलाइट्स और टेललाइट्स दिए गए हैं, जो कि BMW की M4 CSL मॉडल से प्रेरित हैं। अब बीएमडब्ल्यू का लोगो हाई ग्लॉस ब्लैक फिनिश में आता है और आप अपनी पसंद से M ग्राफिक भी लगवा सकते हैं। छत कार्बन फाइबर से बनी है, जो कार को संभालने में आसान बनाती है और गाड़ी को मजबूती भी देती है।

इसके अलावा नये डिजाइन के अलॉय व्हील्स और साथ ही साथ गाड़ी के परफॉरमेंस को बताते हुए नीले या लाल रंग के ब्रेक कैलीपर्स का विकल्प भी मिलता है। अगर आप चाहें तो M कार्बन एक्सटीरियर पैकेज भी ले सकते हैं जिसमें फ्रंट एयर इनटेक, रियर डिफ्यूज़र, और एक शानदार सीएफपी रियर स्पॉइलर शामिल हैं।

BMW M4 Competition M xDrive: शानदार और आरामदायक इंटीरियर

नई BMW M4 Competition M xDrive के अंदर का नजारा भी किसी शानदार कमरे से कम नहीं है। स्पोर्टी लुक के साथ साथ इस गाड़ी का इंटीरियर काफी लक्जरी फील देता है। गाड़ी के अंदर फ्लैट बॉटम वाला नया M लेदर स्टीयरिंग व्हील दिया गया है, जिस पर 12 बजे का निशान और कार्बन फाइबर ट्रिम मौजूद हैं। आप चाहें तो M अलकेन्टारा स्टीयरिंग व्हील का भी विकल्प चुन सकते हैं।

लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से लैस इसका इंफोटेनमेंट सिस्टम ऑपरेटिंग सिस्टम 8.5 पर चलता है और इसमें वॉइस कमांड वाली BMW इंटेलिजेंट पर्सनल असिस्टेंट फीचर भी दिया गया है। गाड़ी की सीटें काफी आरामदायक हैं और इन्हें अपने हिसाब से एडजस्ट भी किया जा सकता है। साथ ही ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर दोनों के लिए गरम सीटें और हवादार सीटों का विकल्प भी मौजूद है।

BMW M4 Competition M xDrive: दमदार इंजन और रॉकेट जैसी रफ्तार

अब बात करें इस कार के असली जान की, तो BMW M4 Competition M xDrive में M TwinPower टर्बो S58 सिक्स-सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह 3.0-लीटर का इंजन BMW के xDrive सिस्टम की मदद से चारों पहियों को पावर देता है और 530 bhp की पावर और 650 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। ये शानदार इंजन गाड़ी को मात्र 3.5 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार तक पहुंचा सकता है। इसके अलावा इस गाड़ी में कई तरह के ड्राइविंग मोड्स भी दिए गए हैं, जिन्हें आप अपनी जरूरत के हिसाब से चुन सकते हैं।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story