Begin typing your search above and press return to search.

BGauss RUV350 e-Scooter: भारत की पहली RUV स्कूटर BGauss RUV350 25 जून को होगी लॉन्च! जानिए इसकी खूबियां

BGauss RUV350 e-Scooter: बजाज की इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी BGauss ला रही है धमाकेदार स्कूटर BGauss RUV350, जो भारत की पहली RUV स्कूटर होगी। ये स्कूटर 25 जून 2024 को लॉन्च होगी। स्कूटर में स्टाइलिश डिजाइन और आरामदायक सीट मिलेगी। कंपनी ने अभी स्पेसिफिकेशन की जानकारी नहीं दी है, लेकिन उम्मीद है कि इसमें दमदार बैटरी और फीचर्स होंगे।

BGauss RUV350 Electric-Scooter
X

BGauss RUV350 Electric-Scooter

By Kapil markam

BGauss RUV350 Electric-Scooter: बजाज की इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी BGauss भारतीय बाजार में धूम मचाने को तैयार है। कंपनी जल्द ही एकदम नई इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है, जिसका नाम BGauss RUV350 है। इसे 25 जून 2024 को भारत में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी का दावा है कि ये भारत की पहली RUV (रिक्रिएशनल यूटिलिटी व्हीकल) स्कूटर है।

अगर आप एक ऐसी इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश में हैं जो दिखने में भी दमदार हो और रफ्तार में भी कमाल की हो, तो आपके लिए ये बेहतरीन विकल्प हो सकती है। आइए इसकी कुछ खास बातों पर नजर डालते हैं।

BGauss RUV350 Electric-Scooter: दमदार लुक और आरामदायक सवारी

कंपनी ने अभी तक स्कूटर की स्पेसिफिकेशन की जानकारी तो नहीं दी है, लेकिन तस्वीरों को देखने से पता चलता है कि ये काफी स्टाइलिश होने वाली है। स्कूटर में एलईडी हेडलैंप के साथ DRL मिलेंगी और दोनों तरफ टर्न इंडिकेटर होंगे। स्कूटर के बीच में कंपनी का बैज है और आगे की तरफ एक बड़ा एप्रन दिया गया है।

साथ ही, स्कूटर में आपको आरामदायक सवारी के लिए फ्लैट-बेंच सीट मिलेगी, जिससे आपको सीधी बैठने की पोजिशन मिलती है। स्कूटर 16 इंच के अलॉय व्हील्स पर चलेगी, जो खराब रास्तों पर भी अच्छा माइलेज देने में मददगार होंगे।

BGauss RUV350 e-Scooter में क्या हो सकती हैं खूबियां?

हालांकि कंपनी ने अभी तक स्कूटर की स्पेसिफिकेशन की जानकारी नहीं दी है, लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये BGauss D15 स्कूटर जैसी ही हो सकती है, जिसमें 3.2 kWh की बैटरी पैक दी गई थी।

एक फ्लैगशिप स्कूटर होने के नाते इसमें आपको D15 से भी ज्यादा फीचर्स मिल सकते हैं। इसकी कीमत के बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि ये एक प्रीमियम स्कूटर होगी।

BGauss की मौजूदा स्थिति

BGauss कंपनी की फिलहाल भारत में C12 इलेक्ट्रिक स्कूटर बिक रही है, जिसकी कीमत 1.12 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। कंपनी के पूरे भारत में 125 शोरूम का नेटवर्क है और उसके 40,000 से ज्यादा ग्राहक हैं। RUV350 के लॉन्च से कंपनी को बाजार में अपनी पकड़ और मजबूत करने की उम्मीद है।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story