Begin typing your search above and press return to search.

Bajaj Pulsar N160: बजाज पल्सर N160 का नया अवतार USD फोर्क के साथ हुआ लॉन्च, कीमत 1.40 लाख रुपये

Bajaj Pulsar N160 USD Fork Variant Launched: बजाज ने पल्सर N160 का नया टॉप-एंड मॉडल 1.40 लाख रुपये में लॉन्च किया है। इसमें स्पेशल गोल्डन USD फोर्क, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन और तीन ABS मोड्स मिलते हैं। इंजन वही 164.82 सीसी का है। साथ ही, बजाज ने Pulsar 125, 150 और 220F को भी नए फीचर्स और ग्राफिक्स के साथ अपडेट किया है।

Bajaj Pulsar N160
X

Bajaj Pulsar N160

By Kapil markam

Bajaj Pulsar N160: बजाज ऑटो ने अपनी लोकप्रिय पल्सर N160 मोटरसाइकिल का एक नया वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। इस नए टॉप-एंड मॉडल की कीमत 1.40 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। ये रेगुलर मॉडल से थोड़ा महंगा जरूर है, लेकिन इसमें आपको कुछ खास फीचर्स और एक दमदार अपग्रेड भी मिल रहा है। आइये जानते हैं इस नए पल्सर N160 में क्या खास है?

बजाज पल्सर N160: स्पेशल USD फोर्क और नया नेविगेशन सिस्टम

सबसे पहला बदलाव तो आप दूर से ही देख पाएंगे। रेगुलर मॉडल वाले टेलिस्कोपिक फोर्क की जगह अब इस बाइक में स्पेशल USD फोर्क लगाया गया है। ये गोल्डन रंग का है और देखने में काफी स्टाइलिश लगता है। साथ ही, ये बेहतर राइड क्वालिटी और संभाल (हैंडलिंग) देने का वादा भी करता है।

इसके अलावा, कंपनी ने इस बाइक में टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन की सुविधा भी शामिल कर दी है। अब आप रास्ता भटकने की फिक्र किए बिना कहीं भी घूमने जा सकते हैं। आपकी मदद के लिए ये नई फीचर आपको हर मोड़ पर सही रास्ता दिखाएगी।

बजाज पल्सर N160: ज्यादा सुरक्षा के लिए तीन ABS मोड्स

बजाज ने इस बाइक में सुरक्षा के लिहाज से भी कुछ बदलाव किए हैं। अब इसमें तीन अलग-अलग ABS मोड्स मिलते हैं - रोड मोड, रेन मोड और ऑफ-रोड मोड। आप सड़क की हालत के हिसाब से इन मोड्स को चुन सकते हैं। इससे बारिश या खराब रास्तों पर गाड़ी चलाते समय आपको ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

हालांकि, इंजन की बात करें तो कंपनी ने इसमें कोई बदलाव नहीं किया है। ये वही 164.82 सीसी का ऑयल-कूल्ड इंजन है जो 15.68 bhp की पावर और 14.65 Nm का टॉर्क देता है। इसके साथ ही पीछे की तरफ मोनोशॉक सस्पेंशन और दोनों तरफ डिस्क ब्रेक दिए गए हैं, जिनमें डुअल-चैनल एबीएस की सुविधा भी है।

बजाज Pulsar 125, 150 और 220F को भी मिले नए फीचर्स

बजाज ने सिर्फ पल्सर N160 ही नहीं, बल्कि अपनी पल्सर 125, 150 और 220F मोटरसाइकिलों को भी अपडेट किया है। इन बाइक्स में अब नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक USB चार्जर भी लगा दिया गया है। साथ ही, इन मॉडलों में कंपनी ने नए ग्राफिक्स भी शामिल किए हैं, जो इन बाइक्स को और भी आकर्षक बनाते हैं।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story